- प्रदेश में तीन वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर राज्यपाल राम नाईक का किया गया नागरिक अभिनंदन

- यूनिवर्सिटीज में बढ़ रहे भ्रष्टाचार पर राज्यपाल ने जताया अफसोस

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

राज्यपाल राम नाईक का शुक्रवार को महमूरगंज स्थित एक होटल में प्रबुद्धजनों की ओर से नागरिक अभिनंदन किया गया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि अब तो भ्रष्टाचार का दीमक विश्वविद्यालयों में भी लग गया है। भ्रष्टाचार के आरोप में विश्वविद्यालयों के दो बड़े पदाधिकारियों पर कार्रवाई भी की गई है।

हो रहा है शिक्षा के क्षेत्र में कार्य

शुक्रवार को राज्यपाल राम नाईक के लिए उप्र में उनके कार्यकाल के तीन वर्ष पूर्ण होने पर अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया था। इस मौके पर उन्होंने कहा कि उच्च शिक्षा के उन्नयन के लिए कार्य किए गए हैं। अब तक वीसीज की तीन बैठकों का आयोजन उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा के साथ किया गया है। 29 में 25 यूनिवर्सिटीज का दीक्षांत समारोह भी भारतीय वेशभूषा में संपन्न हुआ। चार नए विश्वविद्यालय होने के कारण वहां के छात्र उपाधि शिक्षा तक नहीं पहुंच सके हैं। उन्होंने बताया कि 24 जनवरी को उप्र स्थापना दिवस के रूप में मनाया जाएगा।

प्रबुद्धजनों ने किया अभिनंदन

इस मौके पर बीएचयू के वीसी प्रो। गिरीश चंद्र त्रिपाठी, महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के वीसी प्रो। पृथ्वीश नाग, दैनिक जागरण के निदेशक वीरेंद्र कुमार, विमल कुमार अग्रवाल, ओपी तिवारी, राधेमोहन त्रिपाठी, अविनाश, प्रदीप मधोक, पूजा मधोक, एएन तिवारी, राजकुमार, मदन मोहन, अश्वनी आनंद आदि समेत डालिम्स सनबीम के बच्चों ने स्मृति चिन्ह भेंट कर अभिनंदन किया। कार्यक्रम संयोजक महापौर रामगोपाल मोहले व अध्यक्षता पद्मभूषण प्रो। देवी प्रसाद द्विवेदी ने किया। संचालन प्रदीप श्रीवास्तव, स्वागत गीत चंद्रशेखर व प्रबंधन राजकुमार व गोपाल सिंह ने किया।