-पाण्डेयपुर में हुई घटना, घर के बेडरूम में मिली लाश, मौके से 315 बोर का मिला कट्टा

-प्रेमिका की दूसरे से शादी होने की खबर सुनकर पहुंचा था प्रेमी

VARANAS

कैंट थाना क्षेत्र के दौलतपुर में मंगलवार को प्रेमिका के घर में प्रेमी ने खुद को कनपटी पर गोली मार कर जान दे दी। बेडरूम में हुई घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने फ्क्भ् बोर का कट्टा भी बरामद किया है। वहीं युवक के परिजनों की ओर से दी गई तहरीर में किसी के ऊपर आरोप नहीं लगाया गया है।

ननिहाल में हुआ था प्यार

औराई (भदोही) महराजगंज निवासी बैजनाथ विश्वकर्मा उर्फ संदीप का दौलतपुर, कैंट के बाबूलाल सोनकर की बेटी से प्रेम प्रसंग चल रहा था। युवती पहले अपने ननिहाल में रहती थी। वहीं उसका बैजनाथ से प्रेम हो गया। प्रेमी युगल एक बार घर से भाग भी चुके थे। बाबूलाल पांडेयपुर चौराहे पर फल का ठेला लगाता है। मंगलवार की सुबह वह अपना ठेला लेकर घर से निकल गया। इसके बाद बैजनाथ उनके घर आया और युवती को अपने साथ चलने के लिए कहा लेकिन युवती तैयार नहीं हुई। इस पर युवक ने उससे बोला कि हम दोनों साथ जिएंगे साथ मरेंगे। इतना सुनते ही युवती उसे छोड़ कर किचन में चली गई। थोड़ी ही देर बाद युवक ने अपनी कनपटी पर कट्टा सटा कर गोली मार ली। अकेली युवती ने शोर मचाना शुरू कर दिया तो मौके पर आसपास के लोग जुटने लगे। लोगों ने पुलिस को इंफॉर्म किया। घायल अवस्था में युवक को पुलिस दीनदयाल अस्पताल ले गई जहां उसे डॉक्टर्स ने मृत घोषित कर दिया। सीओ कैंट राजकुमार यादव व इंस्पेक्टर आशुतोष ओझा ने जब जांच शुरू की तो सारा मामला प्रेम प्रसंग का निकला। पुलिस ने मृतक के जेब की तलाशी ली तो उसमें से पांच हजार रुपये कैश मिले। वहीं मृतक के भाई सुरेंद्र प्रसाद ने भाई के इस कदम को आत्महत्या करार दिया है।

घर छोड़ रह रहे थे साथ

महाराजगंज की रहने वाली प्रेमिका ने बताया कि गांव के कुछ लोगों के साथ संदीप घर आता था। इसी दौरान हम दोनों में प्यार हो गया। तीन महीने पहले दोनों घर छोड़कर भाग गए और शिवपुर में छिपकर रहने लगे। फैमिली को जानकारी हुई तो वे मुझे वापस घर लेते आए। हम दोनों की जाति एक नहीं थी, इसलिए शादी नहीं हुई। इस दौरान संदीप ने कई बार मुझसे मिलने की कोशिश की। इस बीच उसकी शादी कहीं और तय होने की जानकारी हुई तो मंगलवार को संदीप उसके घर आया और साथ मरने की बात करने लगा। मुझे लगा वह मजाक कर रहा है। लेकिन, सच में संदीप ने दुनिया छोड़ दी।

फोरेंसिक जांच से खुलेगा राज

गोली लगने से युवक की मौत होने की सूचना पर पहुंचे सीओ कैंट ने फोरेंसिक टीम व फिंगर प्रिंट यूनिट को मौके पर बुलाया। सीओ का कहना है कि युवती पहले अपनी ननिहाल में रह कर पढ़ाई करती थी वहीं बैजनाथ से सम्पर्क हुआ था। यहां पर भी उसका आना जाना था। कुछ पारिवारिक विवाद की भी जानकारी मिली है। फोरेंसिक जांच से स्पष्ट होगा कि युवक ने खुद को गोली मारी है या किसी ने उसकी हत्या की है।