सेंट्रल हेल्थ बोर्ड की टीम ने किया मंडलीय हॉस्पिटल का इंस्पेक्शन, SIC ने स्टाफ की कमी की जताई पीड़ा

एक्सरे डिपार्टमेंट में जल्द होगी रेडियोलॉजिस्ट की पोस्टिंग, टीम ने महिला हॉस्पिटल का भी किया दौरा

VARANASI

सर, स्टाफ की कमी के कारण डिजिटल एक्स-रे मशीन नहीं चल पा रही है, इसके लिए शासन को कई बार लेटर भी लिखा गया लेकिन अभी तक कोई रिप्लाई नहीं आया। मजबूरन मरीजों को बाहर से एक्स-रे कराना पड़ रहा है। तीमारदार रोजाना कम्प्लेन करते हैं। यह पीड़ा थी मंडलीय हॉस्पिटल के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉ। आरपी चतुर्वेदी की। दो दिवसीय दौरे पर बनारस आई नई दिल्ली की दो सदस्यीय टीम शुक्रवार को मंडलीय हॉस्पिटल व राजकीय महिला हॉस्पिटल कबीरचौरा का इंस्पेक्शन करने पहुंची थी। टीम ने एक्सरे विभाग में एक नियमित रेडियोलॉजिस्ट की जल्द नियुक्ति के लिए एसआईसी को आश्वस्त किया।

गंदगी देख मूड हुआ अपसेट

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के जॉइंट डायरेक्टर डॉ.आशुतोष शुक्ला व डॉ.पीएन पाठक का मूड उस समय ऑफ हो गया जब उन्हें दोनों ही हॉस्पिटल्स में भारी गंदगी देखने को मिली। बायोवेस्ट अरेंजमेंट पर टीम नाखुश नजर आई। जबकि हॉस्पिटल्स के रिकॉ‌र्ड्स भी उन्हें खुश नहीं कर पाये। सबसे पहले गवर्नमेंट वीमेन हॉस्पिटल में पहुंची टीम ने पेशेंट्स रजिस्टर का रिकॉर्ड खंगाला। इसमें ढेरों गड़बड़ी मिलीं। इसके अलावा भी टीम को हर तरफ खामियां ही मिलीं। एसआईसी को तत्काल खामियों को दुरुस्त कराने का निर्देश दिया।

साफ-सफाई में जुटे रहे स्टाफ

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की टीम दो दिन से शहर में थी। पहले दिन दीनदयाल हॉस्पिटल का इंस्पेक्शन करने के बाद टीम ने मंडलीय हॉस्पिटल का इंस्पेक्शन करने का मूड बनाया था। इसे देखते हुए शुक्रवार को मंडलीय हॉस्पिटल में साफ-सफाई काफी हद तक बेहतर कराई गई थी। टीम के आने तक हॉस्पिटल के स्टाफ वॉ‌र्ड्स में साफ-सफाई करते नजर आये। यहां पहुंचने के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की टीम को इसकी जानकारी भी हो गई।