-इंडियन ग्रामीण क्रिकेट लीग के उद्घाटन में लगा बॉलीवुड का तड़का

-बदायूं के सांसद धर्मेद्र यादव ने किया इनॉगरेशन, बॉलीवुड स्टार शमिता शेट्टी, जायद खान को देखने उमड़ी भीड़

-श्वेता पंडित और शारिब-तोशी के सुरों पर झूमा बनारस

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

बॉलीवुड सितारों के लटकों-झटकों और फिल्मी गीतों के बीच आईजीसीएल (इंडियन ग्रामीण क्रिकेट लीग) का रंगारंग अंदाज में शुभारंभ बुधवार को हुआ। सिगरा स्टेडियम में जहां अपना टैलेंट दिखाने के लिए क्रिकेटर्स तैयार थे तो बॉलीवुड के सितारों की एक झलक पाने के लिए लोगों का जमावड़ा लगा रहा। आयोजक भले ही इसकी तुलना आईपीएल से न कर रहे हों, मगर नजारा कुछ वैसा ही नजर आया। बदायूं के सांसद धर्मेद्र यादव ने टूर्नामेंट का इनॉगरेशन किया। इसके बाद बॉलीवुड से आए सितारों ने वहां मौजूद लोगों का जमकर इंटरटेनमेंट किया। खिलाडि़यों का उत्साह बढ़ाने के लिए महिलाएं भी स्टेडियम पहुंची थीं। टूर्नामेंट का उद्घाटन मैच घाट की भंडारी बाबा स्पोर्टिग क्लब और गाजीपुर की सरताज कोचिंग के बीच हुआ।

चौका-छक्का से पहले श्वेता संग झूमे फैंस

सिगरा स्टेडियम में बुधवार को आईजीसीएल का शुभारंभ हुआ। पूर्वाचल के विभिन्न जिलों के ग्रामीण एरिया से आई 32 क्रिकेट टीम अपना दम दिखा रही हैं। टूर्नामेंट के इनॉगरेशन के बाद चौका-छक्का देखने से पहले ही दर्शक झूमने लगे। एक के बाद एक कई फिल्मी गानों को सुनाने के साथ अपनी अदाओं से बॉलीवुड स्टार श्वेता पंडित ने सभी को झूमने पर मजबूर कर दिया। श्वेता ने 'मुझको प्यार में', 'लड़कों की अंगुलियों पर नाचे है जमाना' समेत कई गाने गाए। इसके बाद जुड़वा भाई शारिब और तोशी ने भी पॉप सॉन्ग्स पर दर्शकों का खूब मनोरंजन किया।

गांव के खिलाडि़यों को जोड़ेगा मुख्य धारा से

आईजीसीएल का उद्घाटन करने सिगरा स्टेडियम आए बदायूं के सांसद धर्मेद्र यादव ने कहा कि सैफई से शुरू हुआ सफर छठे चरण में बनारस पहुंचा है। आईजीसीएल का मकसद गांव के टैलेंट को खेल की मुख्य धारा से जोड़ना है। अमीरों का खेल कहे जाने वाले क्रिकेट में भी अब गांव का सिंपल छोरा अपना टैलेंट दिखाएगा। आईजीसीएल के चैयरमैन डॉ। अनुराग भदौरिया ने कहा कि ग्रामीण क्रिकेटर्स का फ्यूचर सेफ है। वह दिन दूर नहीं जब इंडियन टीम में भी गांव से प्रैक्टिस करने वाले क्रिकेटर परफॉर्म करता नजर आएगा। लोग अक्सर कहते हैं कि टेनिस बाल और ग्रामीण क्रिकेट का फ्यूचर क्या है? मैं कहता हूं कि दोनों का फ्यूचर ब्राइट है।

बाक्स-

'इशिका' बोली गांव में हैं टैलेंट

फिल्म 'मोहब्बतें' की इशिका मतलब बॉलीवुड एक्ट्रेस शमिता शेट्टी की एक झलक पाने को स्टेडियम में लोग बेकरार दिखे। हालांकि शमिता ने कोई प्रोग्राम प्रस्तुत नहीं किया। मगर अपनी बलखाती अदा के साथ जुल्फें लहराते हुए जैसे ही शमिता ने मंच पर खड़े होकर कहा कि असली टैलेंट गांव में छिपा है, जिसे आईजीसीएल निखारने का काम करेगा। सुनकर पूरा स्टेडियम तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। फिल्म 'मैं हूं ना' के लक्की मतलब जायद खान से मिलने के लिए लोग बेताब दिखे। जायद ने कहा कि आईजीसीएल में आज गांव के छोरे खेल रहे हैं, मगर वह समय दूर नहीं जब यहां से ही सचिन तेंदुलकर और उमेश यादव निकलेंगे।