--i next के मेगा ईवेंट सनबीम एकेडमी पे्रजेंट्स बाइकॉथन का मुगलसराय में हुआ आयोजन, सैकड़ों ने किया पार्टिसिपेट

-जोश और जुनून के साथ दिया फन, फिटनेस और फ्रीडम का मैसेज

VARANASI

आई नेक्स्ट सनबीम एकेडमी प्रेजेंट्स बाइकॉथन ने साइकिल के पहियों के जरिए मुगलसराय में जोश और जुनून की एक नई इबारत लिखी। इस इतिहास का गवाह बना रेलवे का बाकले जिमखाना और मुगलसराय के हर एक वासी का मन। रविवार को फन, फिटनेस के बीच मस्ती से भरे इस ईवेंट में शामिल बच्चे और बुजुर्ग सभी हमउम्र नजर आ रहे थे। हर कोई इस नए इतिहास का हिस्सा बनकर खुद को भाग्यशाली महसूस कर रहा था। क्योंकि मुगलसराय की जमीं पर सौ, दो सौ नहीं बल्कि सैकड़ों की संख्या में लोगों ने एक साथ पैडल मारकर न सिर्फ इस ईवेंट की सफलता को बयां किया बल्कि यह भी साबित किया कि वे पर्यावरण को लेकर कितने अवेयर हैं।

हरी झंडी के लिए हुए बेकरार

साइकिलिंग के दीवानों का जोश इस बात से भी समझा जा सकता है कि टी-शर्ट और कैप पहनने के बाद अपनी साइकिल को चूमते हुए सभी फ्लैग ऑफ पॉइंट की ओर बढ़ चले और आई नेक्स्ट टीम के हर मेम्बर से यही पूछते रहे कि रैली कब स्टार्ट होगी? बाकले जिमखाना गेट के सामने सैकड़ों साइकिल सवार पैडल पर पैर जमाकर फ्लैग ऑफ का इंतजार कर रहे थे। बेसब्री अब सीमाओं को तोड़ती दिख रही थी। लेकिन तभी आयोजन के चीफ गेस्ट सीओ मुगलसराय प्रमोद कुमार यादव, सनबीम एकेडमी के रोहन मधोक, लक्ष्मी हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉ। अशोक राय ने फ्लैग ऑफ किया। बस फिर क्या था, उनकी साइकिलें शहर की सड़कों पर दौड़ती नजर आने लगीं। सैकड़ों लोग साइकिल पर सवार पर्यावरण के प्रति न सिर्फ अपनी संजीदगी बयां कर रहे थे बल्कि लोगों को अवेयर भी कर रहे थे।

मस्ती के साथ गिफ्ट का तड़का

आई नेक्स्ट के बाइकॉथन में शामिल हर शख्स ने जीत हासिल की। क्योंकि ये कोई रेस नहीं बल्कि एक रैली थी। जिसमें पर्यावरण के प्रति अवेयरनेस था तो वाराणसी राइ‌र्ड्स के स्टंट का रोमांच भी था। स्कूल के बच्चों ने देशभक्ति से नारी शक्ति पर आधारित नृत्य नाटिका प्रस्तुत कर समाज को एक बड़ा संदेश दिया। चूंकि बाइकॉथन में जीत सबकी हुई थी तो प्राइज का बंटवारा लकी ड्रॉ से हुआ। आकर्षक उपहार पाकर विनर जहां खुश हुए, वहीं उनके साथियों ने तालियां बजाकर सभी का उत्साहवर्धन किया।