-कमिश्नरेट पुलिस की सराहनीय पहल

-कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराने के अलावा भूखे पेट रहे रहे लोगों की मदद को बढ़ाया हाथ

- समाज सेवियों से मिलकर कराया खाद्यान उपलब्ध

वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट का मानवीय चेहरा सामने आया। पुलिस ने स्थानीय लोगों के सहयोग से रोजीरोटी को परेशान नाविकों को खाद्यान सामग्री उपलब्ध कराई। वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस की इस अनूठी पहल की सराहना सोशल मीडिया पर भी लगातार हो रही है।

--

धर्म नगरी काशी में आने वाले हर एक व्यक्ति पर महादेव की विशेष अनुकंपा होती है। उन्हीं की कृपा से व्यक्ति जीवनयापन करता है। काशी विश्वनाथ की कृपा पर 50 फीसदी लोगों का जीवन यापन का स्त्रोत जुड़ा है। इसमें खाना, कपड़ा, माला-फूल, नाविक समेत अन्य कई व्यापार शामिल हैं। लॉकडाउन के चलते ये सभी बाजार, दुकानें, घाट बंद है। इससे कई परिवार भुखमरी की कगार पर पहुंच गए हैं। इन परिवारों की रोटी के लिए पुलिस प्रशासन आगे आया है और समाजसेवियों की मदद से ऐसे लोगों को खाद्यान उपलब्ध करा रहा है।

---

रोटरी क्लब वाराणसी ने बुधवार को दशाश्वमेध गंगा घाट पर एसीपी दशाश्वमेध अवधेश पांडेय के अनुरोध पर कैंप लगाकर नाविकों, माला बेचने वालों के अलावा भिक्षु को खाद्यान वितरित किया। इस दौरान क्लब के अध्यक्ष वीरेंद्र कपूर, रोटेरियन शिवानंद सिंह, प्रभारी जल पुलिस बृजेश कुमार राय, शंभू नाथ साहनी, संजय श्रीवास्तव, अभिषेक पाण्डेय, आशुतोष द्विवेदी, पंकज कपूर, अनुराग गुप्ता, अनुभव कपूर, राकेश पाण्डेय, रोहित कपूर समेत कई लोग शामिल रहे।

---

कोट-

काशी के कड़ कड़ में महादेव का वास है, ऐसी मान्यता है। यहां मानव एक माध्यम है। काशी में कोई भी व्यक्ति भूखा ना रहे इसके लिए पुलिस लगातार प्रयासरत रहती है। समाजसेवी भी पुलिस के साथ बढ़ चढ़कर अपनी सहभागिता देने का काम करते हैं। यह सब महादेव की प्रेरणा है। पुलिस आयुक्त के नेतृत्व में चलाए जा रहे हर एक अभियान का मतलब ही लोगों की सेवा और सुरक्षा है।

अवधेश कुमार पाण्डेय

एसीपी दशाश्वमेध सर्किल

कमिश्नरेट, वाराणसी

----

कोट-

वाराणसी के हर एक व्यक्ति की सुरक्षा और उनकी देखरेख का जिम्मा हमारा है। महादेव की नगरी में कोई भी भूखा ना रहे, इसके लिए पुलिस लगातार क्षेत्र में भ्रमण कर रही है। यह हमारी और जिला प्रशासन की पहली प्राथमिकता है।

ए.सतीश गणेश

पुलिस आयुक्त

कमिश्नरेट, वाराणसी