- गरीब परिवार को बनाते हैं निशाना, कन्याकुमारी से है कनेक्शन

फूलपुर थाना क्षेत्र के करखियांव गांव में मंगलवार देर रात एक परिवार का धर्म परिवर्तन कराने के प्रयास में पुलिस ने जिन तीनों को पकड़ा है, उनसे कई खुलासे हुए हैं। वे गरीब परिवार को अपना निशाना बनाते थे। उनके परिवार के भरण पोषण और पढ़ाई का खर्च वहन करने का प्रलोभन दिया जाता था। तीनों के कनेक्शन कन्याकुमारी से होने की पुष्टि हुई है। यह गिरफ्तारी हिन्दू जागरण मंच के प्रदेश मंत्री गौरीश सिंह की तहरीर पर हुई है। पकड़े गए लोगों में जंसा भाऊपुर के विजय कुमार व उसकी पत्नी किरण के अलावा तमिलनाडु में कन्याकुमारी के मूलनिवासी नील तुरै हैं। नील तुरै ने पिछले कई दिनों से राजातालाब के वीरभानपुर को अपना ठिकाना बना रखा था।

ये तीनों करखियांव गांव में लालजी विश्वकर्मा के घर पहुंचे थे। परिवार को बेहतर जीवन, बच्चों की पढ़ाई व खाने-पीने के इंतजाम आदि का लालच दिया जा रहा था। सूचना पर गौरीश सिंह कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचे और तीनों को पकड़कर रात में ही पुलिस के हवाले कर दिया था। इनके पास से इसाई धर्म के दो पवित्र ग्रंथ मिले थे। प्रभारी निरीक्षक प्रभारी सुनील कुमार सिंह ने बताया कि धर्म परिवर्तन कराने समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। एसपी ग्रामीण अमित वर्मा ने बताया कि आरोपितों से पूछताछ की जा रही है।

सीओ पिंडरा करेंगे मामले की जांच

धर्म परिवर्तन में पकड़े गए तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने जेल भेज दिया है। एसपी ग्रामीण अमित वर्मा ने बताया कि इस मामले की जांच सीओ पिंडरा को सौंपी गई है। उन्होंने बताया कि अगर पूर्व में धर्म परिवर्तन के मामले सामने आते हैं तो उनकी भी जांच की जाएगी।