-मुगलसराय की सरजमीं पर पहली बार हो रही नेशनल खो-खो कम्प्टीशन में खिलाडि़यों को मिलेगा उनके घर का खाना, केंद्रीय विद्यालय के 25 संभागों की टीम कर रही है पार्टिसिपेट

-पांच दिनों तक तीन सौ खिलाडि़यों से गुलजार रहेगा केंद्रीय विद्यालय

MUGHALSARAI

खेल के साथ-साथ यदि खाना पौष्टिक मिले तो फिर खिलाडि़यों की ताकत दोगुना बढ़ जाती है। खास करके बाहर में यदि उनके घर का खाना मिल जाए तो फिर सोने पे सुहागा हो जाता है। मुगलसराय की सरजमीं पर पहली बार आयोजित हो रही राष्ट्रीय स्तर की खो-खो प्रतियोगिता के लिए केंद्रीय विद्यालय ने खिलाडि़यों के खान-पान का स्पेशल अरेंजमेंट किया है। नेशनल खो-खो कम्पटीशन में पूरे भारत की केंद्रीय विद्यालय की टीमें पार्टिसिपेट कर रही हैं। इसलिए जिन शहरों का फूड फेमस है वही फूड मुगलसराय में खिलाडि़यों को परोसा जाएगा। इसके पीछे केंद्रीय विद्यालय एडमिनिस्ट्रेशन की सोच बस यही है कि खिलाड़ी अपने शहर से दूर होते हुए फूड को मिस न करें। कम्प्टीशन में साउथ, पटना, भुवनेश्वर, नई दिल्ली सहित केंद्रीय विद्यालय की कुल ख्भ् संभाग की टीम मैदान में हैं।

मेन्यू में सिर्फ पौष्टिक आहार

साउथ की टीमों के लिए इडली सांभर, चिकन, फिश, अंडा आदि प्रोटीनयुक्त भोजन परोसा जाएगा। मेन्यू के हिसाब से खिलाडि़यों को ब्रेक फास्ट में दूध, बटर-ब्रेड, जैम, फ्रूट्स, फ्रूट जूस, अंडा आदि परोसा जाएगा। जबकि लंच में दाल रोटी, चावल, राजमा, चना, हरी सब्जियां, पनीर, सलाद आदि रहेगा। शाम के नाश्ते में सैंडविच, समोसा, पनीर-वेज पकौड़ा दिया जाएगा। डिनर में दाल तड़का, पराठा, रोटी, सब्जी, स्वीट्स का स्पेशल अरेंजमेंट किया गया है।

पांच दिन सुरक्षा के घेरे में रहेगा केवी

नेशनल प्रतियोगिता के लिए पहली बार मेजबानी कर रहे केंद्रीय विद्यालय ने मुकम्मल तैयारियां कर रखी हैं। ख्भ् संभाग के तीन सौ से अधिक खिलाडि़यों के लिए पांच दिनों तक विद्यालय सहित आस-पास सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था की गई है। आरपीएफ के साथ-साथ अलीनगर थाना की फोर्स भी सुरक्षा में लगाई गई है।

खिलाडि़यों को किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं होने दी जाएगी। उनके मन मुताबिक फूड, स्टे सहित कई फैसिलिटीज अवेलेबल कराई जाएगी।

सोमपाल

प्रिंसिपल, केंद्रीय विद्यालय

मुगलसराय