-पर्यावरण कुंभ में दुनिया भर के पर्यावरणविद् रहेंगे मौजूद, विशेष प्रकार के चित्रों की लगेगी प्रदर्शनी

-कैंपस में सिक्योरिटी के लिए हुई बैरीकेडिंग, मेन गेट पर मेटल डिटेक्टर से होगी चेकिंग

VARANASI

काशी विद्यापीठ कैंपस में एक दिसंबर से दो दिवसीय पर्यावरण कुंभ का आगाज होगा। इसमें दुनिया भर के पर्यावरणविद् जहां मौजूद रहेंगे वहीं विशेष प्रकार के चित्रों की प्रदर्शनी लगेगी। कैंपस में सेमिनार व प्रदर्शनी के लिए बड़े-बड़े पंडाल तैयार करने का कार्य अंतिम दौर में है। गुरुवार को चीफ प्रॉक्टर व सीओ चेतगंज ने पर्यावरण कुंभ के दौरान किये जा रहे सिक्योरिटी इंतजाम का जायजा लिया और जरूरी निर्देश दिये।

वीसी ने देखा पंडाल

वीसी व पर्यावरण कुंभ आयोजन समिति के अध्यक्ष प्रो। टीएन सिंह ने निर्मित पंडालों की तैयारियों को देखा। उन्होंने पंडाल में सिक्योरिटी के लिए आवश्यक जरूरतों को पूरा करने का निर्देश दिया। कार्यक्रम स्थल व दूसरे पंडालों में मिली खामियों को जल्द ठीक कराने का निर्देश दिया।

सिर्फ पास वालों को एंट्री

एक व दो दिसंबर को आयोजित होने वाले पर्यावरण कुंभ को लेकर पुलिस व विद्यापीठ प्रशासन एक-एक कदम फूंक फूंककर रख रहा है। चीफ प्रॉक्टर प्रो। शम्भू उपाध्याय व सीओ चेतगंज अंकिता सिंह ने पूरे कैंपस का इंस्पेक्शन किया। सीओ ने कहा कि किसी भी अनधिकृत व्यक्ति को कुंभ में एंट्री नहीं दी जाएगी। कार्यक्रम स्थल व पंडाल में एंट्री करने वाले सभी लोगों पर पुलिस की नजर रहेगी। वहीं पर्यावरण कुंभ पंडाल के चारों ओर बैरीकेडिंग कराई जा रही है। मेन गेट पर दो प्रकार के डिटेक्टर लगाए जाएंगे, जिसमें डोर फ्रेम मेटल डिटेक्टर व हैंड हेल्ड मेटल डिटेक्टर शामिल हैं।

पब्लिक को भी मिलेगा मौका

चीफ प्रॉक्टर प्रो। शम्भू उपाध्याय ने बताया कि पब्लिक को भी कुंभ में प्रवेश दिया जाएगा। बताया कि दो दिसंबर के सेकेंड सेशन के बाद प्रवेश की अनुमति होगी। बताया कि पंडालों में प्रदर्शनी तीन दिसंबर तक चलेगी। ऐसे में जो प्रदर्शनी को देखना चाहता है, वह दो दिसंबर के दूसरे सत्र से तीन दिसंबर तक काशी विद्यापीठ पहुंच सकता है।