-सेशन समाप्त होते ही कार्यकाल भी समाप्त

-यूनिवर्सिटीज व कॉलेजेज में

छात्रसंघ भवन सील करने की तैयारी

VARANASI

यूनिवर्सिटीज व कॉलेजेज में वर्तमान सेशन शुक्रवार को समाप्त हो गया। सेशन समाप्त होते ही छात्रसंघ का कार्यकाल समाप्त हो गया है। उच्च शैक्षिक संस्थानों में अब छात्रसंघ भवन सील करने की तैयारी की जा रही है। संपूर्णानंद संस्कृत यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने छात्रसंघ के पदाधिकारियों से तीन दिनों के अंदर बिल्डिंग खाली करने की नोटिस दी है। निर्धारित डेट के बाद छात्रसंघ भवन सील करने की वार्निग भी दी गई है। लिंगदोह समिति की संस्तुतियों के अनुसार सेशन के साथ ही छात्रसंघ का कार्यकाल भी स्वत: समाप्त माना जाएगा। निर्वाचित छात्रसंघ के पदाधिकारियों को जारी सर्टिफिकेट में भी इस बात का उल्लेख किया गया है।

शुरू है प्रचार

करेंट सेशन समाप्त होते ही महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ, संस्कृत विश्वविद्यालय, यूपी कॉलेज, हरिश्चंद्र पीजी कालेज, राम मनोहर लोहिया पीजी कॉलेज, बलदेव पीजी कॉलेज प्रशासन ने जल्द ही छात्रसंघ भवन खाली कराने का निर्णय लिया है। विद्यापीठ में ख्म् सितंबर को, राममनोहर लोहिया पीजी कॉलेज में ख्8 सितंबर को, यूपी कालेज में तीन अक्टूबर को, संस्कृत यूनिवर्सिटी में क्म् दिसंबर को हरिश्चंद्र कालेज में फ्0 दिसंबर ख्0क्म् को छात्रसंघ चुनाव कराए गए थे। दूसरी ओर सत्र समाप्त होते ही नए छात्रसंघ की तैयारी में तमाम छात्रनेता अभी से जुट गए हैं। इस क्रम में प्रचार-प्रसार भी शुरू कर चुके हैं।

अब एक साथ इलेक्शन

शासन स्तर पर यूनिवर्सिटीज व कॉलेजेज में इस साल एक साथ छात्रसंघ इलेक्शन कराने पर विचार चल रहा है। साथ ही अगस्त तक छात्रसंघ चुनाव की प्रक्रिया पूरी कर लेने पर भी विमर्श चल रहा है। यदि ऐसा हुआ तो डिस्ट्रिक्ट के सभी यूनिवर्सिटीज व कॉलेजेज में छात्रसंघ चुनाव एक साथ होगा।