जनपद के सभी विभाग के साथ बैठक में तय करेंगे रूप रेखा

VARANASI

मेट्रो प्रोजेक्ट को अंतिम रूप देने के लिए ख्8 जनवरी को सभी विभागों की बैठक होगी। वीडीए अध्यक्ष कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में मेट्रो से जुड़े जनपद के सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहेंगे।

मेट्रो ट्रेन के लिए डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) बनाने वाली संस्था राइट ने पिछले सप्ताह वीडीए को रिपोर्ट सौंप दी थी। अध्ययन के लिए इसे सभी संबंधित विभागों को भेज दिया गया है। ख्8 को होने वाली बैठक में नगर निगम, जिला प्रशासन, गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई, पीडब्ल्यूडी आदि मंथन करेंगे। सभी विभाग की ओर से अपना अंतिम आपत्ति और सुझाव लिया जाएगा। इस दौरान राइट डीपीआर का पॉवर प्वाइंट प्रजेंटेशन करेगा। बैठक में मेट्रो कॉरपोरेशन लखनऊ के एमडी भी मौजूद रहेंगे। बैठक के बाद रिपोर्ट शासन को सौंप दी जाएगी।

क्या बना है डीपीआर

बीएचयू से भेल और बेनियाबाग से सारनाथ तक के दो रूट के लिए राइट ने क्ख्ख्भ्म् करोड़ रुपये का प्रोजेक्ट बनाया है। मेट्रो के दोनो रूट को स्टार्ट करने का लक्ष्य ख्0ख्क् तय किया गया है। बीएचयू से भेल तक 8ब्क्8 करोड़ और बेनिया से सारनाथ रूट पर फ्8फ्8 करोड़ रुपये खर्च आएगा। दोनो रूट का टर्मिनल बेनियाबाग में होगा। बीएचयू से भेल तक क्9.फ्फ् किमी रूट पर क्7 स्टेशन होंगे। जबकि बेनिया से सारनाथ तक 9.88 किमी के रूट पर नौ स्टेशन होंगे।