-मेट्रो प्रोजेक्ट की डीपीआर के लिए आये सुझाव में हुआ संशोधन

-कैंट एरिया में ट्रैफिक का लोड होगा कम, लोगों को होगी राहत

कैंट एरिया में पब्लिक की भीड़ को देखते हुए मेट्रो स्टेशन से रोडवेज और रेलवे स्टेशन तक जाने के लिए अंडर ग्राउंड पाथ वे बनाया जाएगा। इसके लिए पिछले दिनों आये सुझाव को मेट्रो ट्रेन प्रोजेक्ट की फाइनल डीपीआर में शामिल कर लिया गया है। डीपीआर बनाने वाली संस्था राइट्स ने फाइनल डीपीआर वीडीए को सौंप दिया है।

इंग्लिशिया लाइन में बनने वाले वाई आकार के फ्लाईओवर के पिलर और अंडर ग्राउंड मेट्रो रूट को लेकर कुछ परेशानी थी। जिस पर पीडब्ल्यूडी ने सुझाव दिया था। इसमें भी आंशिक संशोधन किया गया है।

पब्लिक को नहीं आना होगा बाहर

मेट्रो से सफर करने वालों को कैंट रेलवे स्टेशन और रोडवेज तक जाने के लिए बाहर नहीं आना पड़ेगा। इससे ट्रैफिक का लोड भी कम रहेगा और लोगों को परेशानी भी नहीं होगी। फाइनल डीपीआर में इस सुझाव पर संशोधन कर लिया गया है।

फाइनल डीपीआर में संशोधन

काशी में मेट्रो रेल परियोजना को वीडीए बोर्ड से मंजूरी देने के लिए जल्द ही बोर्ड की बैठक बुलाई जाएगी। मंजूरी के बाद डीपीआर शासन को भेजा जाएगा। राइट्स ने संशोधित डीपीआर की सॉफ्ट कॉपी वीडीए को दे दी है। इसकी स्टडी करने के लिए पांच सदस्यीय टेक्निकल टीम बनायी गयी है। डीपीआर के परीक्षण के बाद इसे वीडीए बोर्ड में रखा जाएगा।