-अन्याय प्रतिकार यात्रा को लेकर फतेहगढ़ जेल से लाकर किया गया पेश, अगली सुनवाई तीन फरवरी को

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

अन्याय प्रतिकार यात्रा में गिरफ्तार कांग्रेस विधायक अजय राय को फतेहगढ़ सेंट्रल जेल से लाकर सोमवार को प्रभारी अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (छठवां) अभिषेक चतुर्वेदी की अदालत में पेश किया गया। इस प्रकरण में जेल में बंद 14 दूसरे आरोपियों को भी अदालत में पेश किया गया। मुकदमे में अगली सुनवाई के लिए अदालत ने तीन फरवरी की तिथि नियत की है।

कई की गिरफ्तारी पर है रोक

अजय राय के अलावा 14 आरोपियों में गौरव सिंह उर्फ पिंचू, गोलू उर्फ अजय कसेरा, अंशु केशरी, संतोष शुक्ला, अक्षय यादव, अमरनाथ, राजकुमार, वीरेंद्र बिंद, पंकज यादव, मनोज कुमार, रिंकू शर्मा, अनूप सिंह चंदेल, संतोष सिंह एवं अमित राय शामिल हैं। घटना की विवेचना क्राइम ब्रांच कर रही है। विवेचक ने अब तक अजय राय समेत 28 आरोपियों के खिलाफ अदालत में चार्जशीट दाखिल कर दी है। इनमें कुछ की गिरफ्तारी पर हाईकोर्ट ने रोक भी लगाई है।

एयरपोर्ट से हुए थे गिरफ्तार

पांच अक्टूबर को गोदौलिया चौराहे पर हुई घटना के बाद 48 लोगों की गिरफ्तारी हुई थी। इनमे से अजय राय को बाबतपुर एयरपोर्ट से पुलिस ने अरेस्ट किया था। प्रदेश सरकार ने अजय राय सहित तीन पर रासुका की कार्रवाई की थी। अदालत ने जेल में निरुद्ध आरोपियों की न्यायिक हिरासत की अवधि को बढ़ाते हुए अगली पेशी के लिए तीन फरवरी की तिथि मुकर्रर की है। अदालती कार्रवाई पूरी होने के बाद पुलिस अजय राय को लेकर फतेहगढ़ जेल चली गई। पेशी के दौरान परिसर में विधायक के समर्थक भी मौजूद थे।