-मतदाताओं में 900 पुरुष और 566 महिलाएं हैं शामिल

-एमएलसी के लिए होने वाले मतदान के लिए बनाए गए हैं 9 मतदेय स्थल

वाराणसी स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन को सकुशल संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन ने जहां तैयारियां तेज कर दी हैं, वहीं उम्मीदवारों ने भी अपनी जीत पक्की करने के लिए ताल ठोंक दी है। एमएलसी चुनाव में जिले मे 1,466 मतदाता उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। इसके लिए ब्लॉकवार 9 मतदेय स्थल बनाए गए हैं।

चुनाव को लेकर हलचल तेज

जिले में एमएलसी चुनाव को लेकर सत्ता के गलियारों में हलचल तेज हो गई है। लोगों की मानें तो इस चुनाव में दो उम्मीदवार आमने-सामने आ गए हैं। इन्होंने जीत को अपने पाले में करने के लिए नगर से लेकर गांव को खंगालने में रात दिन एक कर दिया है। इसमें कहीं पार्टी की दोहाई तो कुछ विकास के नाम पर जनप्रतिनिधियों से अपने पक्ष में वोट देने की अपील कर रहे हैं। वहीं मतदान में भाग लेने वाले सभासदों, ग्राम प्रधान व पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्यों की लाटरी निकल आई है। खासकर निर्वतमान क्षेत्र पंचायत सदस्यों की बांछे खिल गई हैं। इनका मानना है कि भले ही पांच वर्ष कुछ नहीं मिला पर जाते-जाते कुछ तो हाथ लग जाएगा। मतदाताओं की स्थिति पर नजर डालें तो चहनियां में 164 मतदाता, धानापुर 167, सकलडीहा 201, क्षेत्र पंचायत नियामताबाद में 182 व नगर पालिका परिषद मुगलसराय में 26 मतदाताओं को मिलाकर 208 मतदाता हैं। वहीं क्षेत्र पंचायत बरहनी व नगर पंचायत सैयदराजा को लेकर 154, सदर में नगर व क्षेत्र पंचायत के साथ जिला पंचायत के कुल मतदाओं की संख्या 212 है। इसी क्रम में शहाबगंज में 117, चकिया में नगर व क्षेत्र पंचायत में 168 के साथ नौगढ़ में सबसे कम 75 मतदाता उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे।

ये हैं मतदेय स्थल

निर्वाचन विभाग की ओर से ब्लॉकवार 9 मतदेय स्थल बनाये गए हैं। इसमें सभी ब्लॉकों में क्षेत्र पंचायत कार्यालय को मतदेय स्थल बनाया गया है। वहीं मुगलसराय, चकिया, सदर व सैयदराजा नगर के मतदाता क्षेत्र पंचायत कार्यालय में बने मतदेय स्थलों पर अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

क्या कहते हैं अधिकारी

सहायक निर्वाचन अधिकारी रामजतन राम ने बताया कि निर्वाचन के बाबत सभी तैयारियां अंतिम दौर में हैं। मतदाता सूची के साथ मतदेय स्थलों को बनाने का कार्य पूरा हो गया है। जानकारी के लिए कंट्रोल रूम की स्थापना की गई है।