चौबेपुर में चाचा ने भतीजों पर किया कुल्हाड़ी से हमला

एक की मौत एक गंभीर रूप से घायल

-पिता की तहरीर पर चाचा व चाची पर मुकदमा दर्ज

चौबेपुर थाना क्षेत्र के मुरीदपुर में शनिवार भोर में दिल दहला देने वाली घटना हुई। सगे चाचा ने अपने दो किशोरवय भतीजों पर कुल्हाड़ी से जानलेवा हमला कर दिया। घटना में एक की मौत हो गई, जबकि दूसरा बीएचयू ट्रामा सेंटर में भर्ती है। पिता की तहरीर आरोपित चाचा विनय सिंह और चाची श्वेता सिंह पर हत्या और हत्या के प्रयास का केस दर्ज किया गया। पुलिस ने आरोपित चाची को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि चाचा फरार है। घटना के पीछे एक किशोर के चाची के साथ अनैतिक संबंध की बात सामने आ रही है।

जयप्रकाश दोनों भाइयों अजय और विनय के साथ मुंबई में ट्रांसपोर्ट का व्यवसाय करते थे। परिवार मुरीदपुर में रहता है। उसके दो पुत्र अमन उर्फ सूरज चौबे (17) व बादल चौबे (14) शुक्रवार को घर के भीतर सो रहे थे। देर रात दीवार फांदकर घुसे अज्ञात हमलावर ने सूरज पर कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ हमला शुरू कर दिया। चीख-पुकार सुन छोटा भाई बादल जाग गया और परिजनों को पुकारने लगा। इस पर हमलावर उस पर भी टूट पड़ा और उसे भी गंभीर रूप से घायल कर भाग निकला। अलसुबह तकरीबन पांच बजे जब बाहर बरामदे में सोए बाबा राजकिशोर चौबे उठे और दोनों को जगाने पहुंचे तो उनके होश उड़ गए। दोनों खून से लथपथ और बेहोश पड़े थे। यह देख उन्होंने घरवालों को आवाज लगाई। परिवारीजन घायलों को लेकर निजी अस्पताल पहुंचे, जहां से डाक्टरों ने उन्हें ट्रामा सेंटर बीएचयू रेफर कर दिया। ट्रामा सेंटर में इलाज शुरू होने के कुछ ही देर बाद सूरज की मौत हो गई। बादल की हालत नाजुक बनी हुई है।

भेजा था आपत्तिजनक फोटो

वारदात की सूचना मिलते ही

एसएसपी अमित पाठक मौके पर पहुंचे। डाग स्क्वायड टीम में शामिल खोजी कुत्ता घटना स्थल से कुछ दूर बांस की कोठी तक जाकर रुक गया, जहां खून के निशान मिले हैं। गांव के ही अंकित नामक युवक को आपत्तिजनक फोटो भेजने के मामले में अमन के परिवारीजनों ने कुछ दिन पहले मारा-पीटा था। पुलिस अंकित से पूछताछ कर रही है। अमन के पिता जयप्रकाश चौबे मुंबई में ट्रांसपोर्ट का काम करते हैं। वह कोरोना के चलते कुछ समय पहले गांव आ गए हैं लेकिन किसी काम से वह तीन दिन पूर्व आजमगढ़ चले गए थे। सूरज की मां अपने भाई के यहां दिल्ली में हैं।

भाई ने ली मेरे बेटे की जान

जयप्रकाश चौबे चीख-चीखकर कर रहे हैं कि उनका भाई ही बेटे का हत्यारा है। उसी ने वारदात को अंजाम दिया है और छत से पीछे कूदकर बांस की कोठी में कुल्हाड़ी फेंक कर फरार हो गया। दोपहर में अमन की चाची श्वेता को पुलिस ने हिरासत में ले लिया, जबकि चाचा विनय उर्फ कल्लू चौबे रात दो बजे से ही फरार है। जयप्रकाश के मुताबिक अजय व विनय समेत वेलोग तीन भाई हैं। पारिवारिक कलह के कारण विनय ने ही पत्नी श्वेता के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त कुल्हाड़ी बरामद कर ली है। पुलिस इस मामले में फिलहाल कुछ भी कहने से बच रही है।