-घर से निकले युवक की मच्छोदरी पार्क में गोली मारकर हत्या, बदमाशों ने एक गोली में किया काम तमाम

-परिजनों ने तीन को किया नामजद, पुरानी रंजिश में हत्या की आशंका

VARANASI

शांत चल रहे शहर में रविवार की रात एक बार फिर हत्या की वारदात हुई। कोतवाली थाना क्षेत्र के मच्छोदरी पार्क में कतुआपुरा के रहने वाले आकाश विश्वकर्मा (क्8 वर्ष) की गोली मारकर जान ले ली। शाम को निकले आकाश ने जल्द घर आने की बात कही थी लेकिन उसके मौत की खबर आने पर घर में कोहराम मच गया। परिजनों ने मुहल्ले के कल्लू हलवाई समेत दो अन्य पर हत्या का आरोप लगाते हुए नामजद तहरीर दी है। परिजनों ने एक सिपाही पर भी हत्या में शामिल होने का आरोप लगाया है।

मां लगाती रही आरोप

कतुआपुरा के रहने वाले पुरुषोत्तम विश्वकर्मा का मझला बेटा आकाश शहर में होर्डिग बैनर लगाने व बेल्डिंग का काम करता था। मां बेबी सुपारी काटने और भाई विशाल मालवीय मार्केट में एक कपड़े की दुकान पर काम करता है। मां बेबी का आरोप है कि मुहल्ले का रहने वाला कल्लू पुलिस का मुखबिर है। वह चोरी के मामले में जेल भी जा चुका है। उसके साथ कुछ साल पहले तक उसका बेटा आकाश भी रहता था और क्भ् साल की उम्र में उसके बेटे को कल्लू को चोरी के झूठे केस में फंसा दिया था। बाद में बेटा केस में बरी हो गया था लेकिन कल्लू एक सिपाही संग मिलकर उसे प्रताडि़त करता था। मां और भाई का आरोप है कि कल्लू आकाश को उसके साथ मिलकर चोरी छिनैती करने का प्रेशर बनाता था। इनकार करने पर सिपाही से उसे प्रताडि़त करवाता था। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

खाकी पर फिर लगा दाग

इस घटना में खाकी पर भी दाग लग रहा है। परिजनों का आरोप है आदमपुर थाने में तैनात एक सिपाही आकाश को चोरी के पुराने केस में फंसाकर जेल भेजने की धमकी देता था और उससे अक्सर रुपये भी मांगता था। सिपाही और कल्लू की मिलीभगत से ही बेटे आकाश की हत्या का आरोप परिजन लगा रहे हैं।

क्0 दिन पहले हुई थी लड़ाई

वहीं इस घटना पर सीओ कोतवाली आरके श्रीवास्तव का कहना है कि मामला पुरानी रंजिश से जुड़ा है। क्0 दिन पहले कल्लू और आकाश में मच्छोदरी पार्क में मारपीट हुई थी। इसके बाद से दोनों में टशन बढ़ गई थी। वहीं वारदात में सिपाही के इनवॉल्मेंट पर उनका कहना था कि आरोप है तो जांच होगी और अगर सिपाही दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई भी की जायेगी।

घर में मचा कोहराम

जवान बेटे की मौत की खबर उसके दोस्तों ने घर पहुंचकर दी। मां बेबी ने बताया कि आकाश का एक दोस्त रितेश घर आया और आकाश को गोली लगने की बात बताई। जिसके बाद जब तक आकाश को लेकर लोग मंडलीय अस्पताल पहुंचे तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। बताया कि आकाश घर खर्च चलाने में बड़ी मदद करता था।