-रोहनिया के दरेखू में देर रात हुई वारदात, अज्ञात बदमाशों ने मारी दो गोली

-हिस्ट्रीशीटर का जमीन को लेकर कुछ लोगों से था विवाद, मौके से दो खोखे व दो कारतूस बरामद

VARANASI

रोहनिया के दरेखू गांव में हिस्ट्रीशीटर महेश मिश्र उर्फ गुड्डू पंडित की शुक्रवार की देर रात हत्या कर दी गयी। अज्ञात बदमाशों ने उसके सिर में दो गोली मारकर उसे मौत के घाट उतार दिया। शनिवार की सुबह लोगों ने गुड्डू की लाश दरेखू नहर के किनारे देखी तो पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर डेड बॉडी को कब्जे में ले लिया। बताया जा रहा है कि गुड्डू पंडित शुक्रवार की रात दरेखु में आयोजित एक कव्वाली कार्यक्रम में गया था। वहां से लौटते वक्त उसे ठिकाने लगाया गया।

जमीन विवाद हो सकता है कारण

गुड्डू शहावाबाद गांव का रहने वाला था। मां-बाप की मौत हो चुकी है और तीन भाई बाहर ही रहते हैं। इनमें से एक का कोई पता नहीं है। गुड्डू चार भाइयों में दूसरे नंबर पर था। शराब के लत के कारण उसकी घर भी बिक चुका है। बस कुछ जमीन ही बची हुई है। इसी जमीन को लेकर कुछ लोगों से उसका विवाद चल रहा है। पुलिस फिलहाल कयास लगा रही है कि जमीनी विवाद के चलते गुड्डू की हत्या की गई होगी। रोहनिया पुलिस का कहना है कि हत्या के हर पहलू की जांच की जा रही है। मौके से फ्ख् बोर के दो खोखे और दो गोली बरामद की गयी है। हालांकि परिवार वालों की ओर से देर शाम तक किसी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज नहीं करायी गयी थी।

किसी परचित का ही है हाथ

गुड्डू की हत्या के पीछे उसके किसी जानने वाले का ही हाथ है। गुड्डू शुक्रवार की रात कव्वाली कार्यक्रम से रात करीब दो बजे बाहर निकला। इसके बाद शनिवार की सुबह उसकी लाश दिखी। उसकी हत्या रात दो बजे के बाद की गयी। गोली उसके सिर में सटाकर मारी गयी थी जिससे ये साफ हो रहा है कि उसके किसी जानने वाले ने ही उसे गोली मारी है। पुलिस उन लोगों की तलाश कर रही है जो कव्वाली के दौरान उसके साथ मौजूद थे।

तीन माह पहले जेल से छूटा था

रोहनिया समेत बनारस के कई थानों में गुड्डू के खिलाफ लूट, हत्या, डकैती, छिनैती समेत लगभग दो दर्जन आपराधिक मामले दर्ज हैं। तीन महीने पहले ही वह जमानत पर छूट कर जेल से बाहर आया था। महेश इलाके में दिन भर घूमता और नशे में चूर होकर कहीं पर भी सो जाता था। बताया जा रहा है कि गुड्डू की हरकतों से पूरा गांव त्रस्त रहता था।