-कैंट चौराहे से स्टेशन को जोड़ने वाला नया रोड खुला

-अब बिना ट्रैफिक जाम के कैंपस में पहुंच जाएंगे पैसेंजर्स

VARANASI

कैंट रेलवे स्टेशन को जोड़ने वाली रोड को चौड़ा करने के साथ ही सीधे जीटी रोड से जोड़ दिया गया है। जिसके चलते अब पैदल, तीन पहिया वाहन, चार पहिया वाहनों से स्टेशन आने वाले पैसेंजर्स को राहत मिलेगी। यह कार्य पिछले एक साल से हो रहा था। जिसके लिए रेलवे ने एक करोड़ का कांट्रैक्ट दिया था। जिसे शनिवार को बाउंड्री वॉल तोड़कर खोल दिया गया। बता दें कि स्टेशन की एंट्री चौराहे से जुड़ा न होने से आए दिन पैसेंजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ता था।

जाम से मिलेगी मुक्ति

नया एंट्री बन जाने से सिटी के विभिन्न एरिया से कैंट स्टेशन पहुंचने वालों को अब ट्रैफिक जाम से जूझना नहीं पड़ेगा। जबकि एंट्री चौराहे से जुड़ा न होने से लोगों को घूमकर पहुंचना होता था। जिससे पूरे दिन जीटी रोड पर ट्रैफिक जाम लगा रहता था। इसके चलते कई बार पैसेंजर्स की ट्रेन भी छूट जाती थी। वहीं पैदल पहुंचने वाले पैसेंजर्स को भी बहुत असुविधा होती थी। इसमें गेट के सामने लगने वाले ठेले व ऑटो का भी बहुत बड़ा रोल होता था। लेकिन अब सीधे रोड से स्टेशन के जुड़ जाने से यह समस्या खत्म हो जाएगी।

लग गया एक साल

कैंट स्टेशन कैंपस में एंट्री के लिए तीन रोड बनाए गये थे। जो वर्तमान समय में काफी कम पड़ रहा था। चेयरमैन रेलवे बोर्ड एके मित्तल के पिछले दिनों कैंट स्टेशन के इंस्पेक्शन के बाद नये एंट्री प्वॉइंट का आदेश दिया गया। पीएम का क्षेत्र होने के कारण यह कार्य देखते ही देखते स्टार्ट हो गया। हालांकि इसके बनने में एक साल लग गए। बता दें कि सन् क्97म् में तत्कालीन पीएम इंदिरा गांधी ने कैंट स्टेशन के नए बिल्डिंग का शिलान्यास किया था। तब से लेकर अब तक तीन एंट्री प्वॉइंट ही थे। लेकिन इसी बीच जीटी रोड पर फ्लाई ओवर बनने से ट्रैफिक जाम की समस्या बहुत बढ़ गयी थी। जिसको देखते हुए रेलवे ने यह डिसीजन लिया। इससे पैसेंजर्स को बहुत राहत मिलेगी।