-संस्कृत यूनिवर्सिटी में फाइनेंस कमेटी ने वूमेन हॉस्टल के लिए लिया डिसीजन

VARANASI

संपूर्णानंद संस्कृत यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ग‌र्ल्स को हॉस्टल अवेलेवल कराने के लिए आउटसोर्सिग से कर्मचारी अप्वाइंट करेगा। यूनिवर्सिटी की वित्त समिति ने इस आशय का डिसीजन लिया है। समिति की मीटिंग रविवार को वीसी प्रो। यदुनाथ प्रसाद दुबे की अध्यक्षता में आयोजित की गई। इसमें विशेष रूप से छात्राओं को हॉस्टल एलॉट करने को लेकर चर्चा हुई। हॉस्टल में क्म् ग‌र्ल्स के लिए रूम एलॉट होगा। मीटिंग में फाइनेंस ऑफिसर उप निदेशक कोषागार एके सिंह, नामित सदस्य महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के एफओ रामरतन शर्मा, क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी रामनायक सिंह, रजिस्ट्रार आईपी झा आदि प्रेजेंट रहे।

हंगामा करने वालों पर हो कार्रवाई

एक दिन पहले वीसी प्रो। दुबे को ऑफिस में स्टूडेंट्स द्वारा चूड़ी-बिंदी देने और धरना को टीचर्स ने गंभीरता से लिया है। शिक्षकों ने कृत्य की निंदा करते हुए मांग किया है कि दोषी छात्र-छात्राओं के खिलाफ कार्रवाई की जाए। स्टूडेंट्स ने शनिवार को ही वीसी ऑफिस में हॉस्टल की मांग करते हुए हंगामा किया था। छात्रों के रवैये से क्षुब्ध डॉ। अविमुक्त नाथ पांडेय ने प्रभारी सम्पत्ति अधिकारी पद से पहले ही इस्तीफा दे दिया है।

प्रेशर में एलॉटमेंट

यूनिवर्सिटी कैंपस में स्थित वूमेन हॉस्टल की आधारशिला सन् ख्00क् में रखी गई थी। हॉस्टल में क्8 छात्राओं के रहने की व्यवस्था है। इस साल बीएड व एमएड की स्टडूेंट्स ने हॉस्टल एलॉट करने के लिए काफी प्रेशर बनाया। तब आवंटन किया गया। जबकि पहले हॉस्टल एलॉट नहीं किया जाता था।