--G-20 सम्मेलन में आने वाले डेलीगेट्स की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी आराम फरमाते मिले SSP को

-लापरवाही पर कप्तान हुए नाराज, कार्रवाई के लिए मांगी रिपोर्ट

VARANASI

जी-ख्0 फ्रेमवर्क वर्किंग गु्रप की बैठक से पहले ही आ रहे डेलीगेट्स की सुरक्षा में बड़ी लापरवाही पकड़ी गई। इससे नाराज एसएसपी नितिन तिवारी ने इसे गंभीरता से लेते हुए सीओ कैंट राजकुमार से इस मामले की रिपोर्ट मांगी है। बता दें कि ड्यूटी प्वाइंट से पांच पुलिसकर्मियों के नदारद मिलने पर यह कदम उठाया गया है।

गिरते पड़ते आये सभी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र काशी में प्रस्तावित दो दिवसीय जी-ख्0 फ्रेमवर्क वर्किंग कमेटी की बैठक में शामिल होने के लिए अमेरिका, कनाडा, चीन, आस्ट्रेलिया समेत जी-ख्0 में शामिल अन्य देशों के प्रतिनिधियों का आगमन शुरू हो चुका है। सोमवार को विभिन्न देशों के ब्ख् डेलीगेट्स नदेसर स्थित एक होटल में पहुंचे। विदेशी गेस्ट्स के आगमन के बाद सुरक्षा-व्यवस्था का जायजा लेने के लिए एसएसपी नितिन तिवारी होटल पहुंचे। होटल के मुख्य द्वार पर सुरक्षाकर्मियों को नदारद देख एसएसपी के साथ चल रहे सुरक्षा दस्ता के हाथ-पांव फूल गए। ड्यूटी प्वाइंट से गायब कुछ पुलिसकर्मी परिसर के बाहर टहल रहे थे तो कुछ पेड़ की छांव में आराम फरमा रहे थे। एसएसपी के सुरक्षा दस्ते की पुकार पर आराम फरमा रहे पुलिसकर्मियों के होश उड़ गए और सभी गिरते-पड़ते दौड़ पड़े। इस बीच एसएसपी ने सीओ कैंट को भी बुला लिया। सीओ कैंट ने वहां पहुंचने के बाद ड्यूटी से गायब पुलिसकर्मियों को एसएसपी के सामने पेश किया। जिसके बाद एसएसपी ने कहा कि सुरक्षा-व्यवस्था में लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। साथ ही ड्यूटी से गायब मिले पांचों पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई के बाबत रिपोर्ट मांगी है।

लगी है होटल में भारी फोर्स

डेलीगेट्स की सुरक्षा के लिए नदेसर स्थित होटल में 70 पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई है। जो मेन गेट से लेकर बैठकस्थल के इर्द-गिर्द सुरक्षा में तैनात हैं। खुफिया एजेंसियों ने भी अपने मेटल डिटेक्टर समेत अन्य यंत्रों के साथ होटल में डेरा डाल दिया है।