-बड़ागांव में ATM फील करने वाली एजेंसी की वैन में मौजूद स्टाफ नहीं दिखा सके रुपयों से जुड़े कागजात

-आयकर अधिकारियों ने नोटों को किया जब्त, दो बैंकों के ATM में डालने जा रहे थे कैश

VARANASI

बड़ागांव में एटीएम में रुपये डालने वाली एजेंसी की वैन से स्टेटिक सर्विलांस और पुलिस की टीम ने सोमवार की रात एक करोड़ पांच लाख रुपये पकड़े। पकड़े गए रुपयों के साथ वैन को पुलिस थाने ले आई। वैन के साथ चल रहे कर्मचारी पकड़े गए कैश से जुड़े कागजात नहीं दिखा सके। जिसके बाद पहुंचे इनकम टैक्स के अधिकारियों ने पूरे मामले की जांच करने के बाद रुपयों को जब्त कर लिया।

रोका तो हो गए शॉक्ड

स्टेटिक सर्विलांस और पुलिस बसनी बाजार में रात में वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इस बीच एक सिक्योरिटी सर्विस वैन आती दिखाई पड़ी। टीम ने उसे रोककर चेक किया तो अंदर एक करोड़ पांच लाख रुपये मिले। टीम ने वैन में बैठे कर्मचारियों से रुपयों से संबंधित कागजात मांगें तो वे दिखा नहीं सके। संदेह होने पर पुलिस उन्हें बड़ागांव थाने ले गई। एसओ संजीव मिश्रा ने बताया कि वैन से बरामद रुपयों के कोई कागजात नहीं होने पर आयकर अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई। आयकर विभाग के सहायक निदेशक सुमंत शर्मा ने मौके पर पहुंचकर नोटों का मिलान किया। मिलान करने के बाद आयकर अधिकारी ने पकड़े गए नोटों को जब्त कर लिया। इसमें दो हजार और पांच सौ के नोट थे। सिक्योरिटी सर्विस वैन के कर्मचारी सुमित गुप्ता, पुनीत सिंह, राजनारायण चौबे, गार्ड देवेंद्र चौबे व जनार्दन चौबे बरामद रुपयों के बारे में कोई जानकारी नहीं दे सके। इनका कहना था कि वे एटीएम में रुपये डालने का काम करते हैं। यूबीआई और आईडीबीआई के एटीएम में रुपये डालने जा रहे थे।

लहुराबीर में क्.ख्8 लाख बरामद

वहीं लहुराबीर में भी मंगलवार दोपहर में स्टेटिक मजिस्ट्रेट और पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक व्यक्ति के पास से क्.ख्8 लाख रुपये बरामद किए। वह भी पकड़े गए रुपयों से जुड़े कोई कागजात नहीं दिखा सका। इस पर पुलिस ने रुपयों को जब्त कर लिया। जब्त म्ब् नोट दो हजार के थे।