- व्यापारी नेता प्रमोद निगम हत्याकांड में पुलिस के हत्थे चढ़े दो शूटर्स, विधायक कृष्णानंद राय का गनर रहा है मुख्य आरोपी

- दुकान के सामने यूरीन करने से मना करने से नाराज होकर अभियुक्त ने वारदात को दिया था अंजाम

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

ठेला, पटरी व्यवसायी संघ के सचिव प्रमोद निगम की हत्या गंदगी फैलाने से रोकने के बाद हुए मामूली विवाद का नतीजा थी। इस वारदात का मुख्य आरोपी विधायक कृष्णा नंद राय का गनर व उनकी हत्या का मुख्य गवाह रह चुका है। करीब 27 दिन पहले हुई हत्या की जांच में सीसीटीवी फुटेज व सर्विलांस ने लीड रोल निभाया है। जिसके बाद पुलिस ने मुख्य आरोपी व शूटर समेत दो को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से हत्या में प्रयुक्त .30 बोर की पिस्टल, चोरी की बाइक व वारदात के समय पहने काले रंग का हेलमेट बरामद किया गया है। गिरफ्तार शूटर नंदलाल उर्फ बबलू राय लंका के नेवादा स्थित राजेंद्र विहार कॉलोनी व शेषनाथ शर्मा चंदुआ छित्तूपुर का निवासी है।

पिटाई से था नाराज

एसएसपी नितिन तिवारी ने सोमवार को पुलिस लाइन स्थित गेस्ट हाउस में दोनों आरोपियों को मीडिया के समक्ष पेश करते हुए बताया कि 17 जनवरी को इंग्लिशिया लाइन क्षेत्र में हुई प्रमोद निगम की हत्या की जांच में जुटी क्राइम ब्रांच की टीम को सोमवार दोपहर आरोपियों के कैंट स्टेशन की ओर होने की सूचना मिली। जिसके बाद टीम ने दोनों आरोपियों को घंटी मिल तिराहे के समीप से दबोच लिया। एसएसपी के मुताबिक पूछताछ में मुख्य आरोपी बबलू राय ने बताया कि 17 जनवरी की शाम करीब चार बजे जवाहर मार्केट में वो यूरीन कर रहा था। इसी को लेकर उसका विवाद प्रमोद निगम से हुआ था। इसके बाद प्रमोद निगम व उनके सहयोगियों ने उसकी पिटाई करने दी थी। जिससे वो खुद को अपमानित महसूस कर रहा था। इससे आहत होकर उसने दूसरे दिन बाजार न खुलने की धमकी दी।

गया घर और पिस्टल लेकर निकला वापस

धमकी देने के बाद बबलू अपने घर गया और वहां रखी पिस्टल लेकर अपने साथी शेषनाथ शर्मा से मिला। इसके बाद अपमान का बदला लेने के लिए प्रमोद की हत्या करने की साजिश रची। साजिश के तहत पूरी तैयारी से दोनों प्रमोद निगम की तलाश करने लगे। मुख्य आरोपी बबलू ने पहचान छिपाने के लिए हेलमेट लगा लिया था। बाइक शेषनाथ चला रहा था। इसी बीच जवाहर मार्केट से प्रमोद बाइक से इंग्लिशिया लाइन की ओर जाते दिखाई दिए तो दोनों ने पीछा किया। देर शाम करीब साढ़े सात बजे प्रमोद ने मिठाई की दुकान पर जैसे ही बाइक खड़ी की थी कि तभी बबलू ने बाएं हाथ से टारगेट कर चार राउंडगोली चलाई। जिसमें दो गोली प्रमोद निगम को लगी। एसएसपी की मानें तो इस खुलासे में घटनास्थल के आस पास लगे सीसी कैमरों के फुटेज और सर्विलांस का रोल अहम रहा।

अपराधी का नहीं है कोई क्रिमिनल रिकॉर्ड

- प्रमोद निगम हत्याकांड का मुख्य आरोपी नंदलाल उर्फ बबलू का कोई आपराधिक इतिहास नहीं है।

- गाजीपुर के करीमुद्दीनपुर के जोगा मुसाहिब गांव का मूल निवासी बबलू कभी भाजपा विधायक कृष्णानंद राय का गनर था।

- विधायक की हत्या के बाद उसे मुख्य गवाह बनाया गया लेकिन वह इस हत्याकांड में गवाही से मुकर गया था।