-दिया निर्देश, तारों व ट्रांसफॉर्मर की हो मानीट¨रग, खाली रखें ट्रॉली ट्रांसफॉर्मर

VARANASI

वैसे, तो जब से ख्ब् घंटे बिजली आपूर्ति की घोषणा हुई, तब से अब तक कटौती में कोई राहत नहीं है। बिजली विभाग के इंजीनियरों के दावे भी हवा हवाई ही साबित हुए हैं लेकिन सावन में बिजली व्यवस्था दुरुस्त रखा जाए, इसकी कवायद तेज कर दी गई है। पूर्वाचल विद्युत वितरण निगम के एमडी अतुल निगम ने शुक्रवार को सभी अधीक्षण अभियंताओं को गाइडलाइन जारी की। साथ ही अधिशासी अभियंताओं, उपखंड अधिकारियों व अवर अभियंताओं को कमर कसने की हिदायत भी दी।

तारों की करें पेट्रोलिंग

एमडी ने कहा कि सभी ट्रॉली ट्रांसफॉर्मर खाली रखें जाएं ताकि जरूरत पड़ने पर काम में लिया जा सके। ख्भ्0 व ब्00 केवी ट्रांसफॉर्मरों की पीक आवर्स में जांच की जाए। तारों व ट्रांसफॉर्मरों से चिपक रहीं पेड़ों की डालियों की तत्काल छंटाई हो। बिजली के तारों की पेट्रोलिंग कराएं और जहां तार कमजोर मिले, ठीक कराकर आपूर्ति बाधित न होने दें।

गाइड लाइन जारी

अधीक्षण अभियंताओं से कहा कि एक्सईएन, उपखंड अधिकारी व अवर अभियंताओं के साथ बैठक करके सावन में बेहतर सप्लाई के लिए रणनीति बनाई जाए। सभी गाइडलाइन की प्रति अधीक्षण अभियंता आशीष अस्थाना, आरडी सिंह व विकास कपूर को भेजी गई है। मलदहिया क्षेत्र स्थित विवेकानंद कॉलोनी में बिजली का टूटा तार लगभग ख्7 घंटे बाद शुक्रवार की रात 9 बजे पुलिस की मौजूदगी में जोड़ा गया।