- मंगलवार की रात आयी तेज आंधी से जिले में कई स्थानों पर गिरे बिजली के खंभे, आपूर्ति रही बाधित

- बारिश ने दी लोगों को गर्मी से राहत

मुगलसराय (चंदौली) : भीषण गर्मी और जला देने वाली धूप के बाद मंगलवार की रात लगभग दस बजे आए आंधी तूफान से जिले में कई पेड़ जहां धराशायी हो गए। इसके अलावा कई स्थानों पर बिजली के तार टूटकर गिर गए। जिसकी वजह से विद्युत आपूर्ति बाधित हो गई। कुछ मकानों पर लगे टीन टप्पर के छज्जे भी तेज हवा के कारण गिर गए। कुल मिलाकर बेमौसम आई आंधी ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दीं। हालांकि इस दौरान लोगों को गर्मी से जरुर राहत मिली।

उमस रही बरकरार

लोग दिनभर तेज गर्मी व उमस के कारण बेहाल रहे। देर शाम तक यही स्थिति बनी रही। इसके बाद रात के लगभग 9.30 बजे तेज हवा चलने लगी जो देखते ही देखते आंधी में तब्दील हो गई। लगभग आधे घंटे बाद तेज बारिश भी शुरू हो गई। मौसम का यह मिजाज लगभग एक घंटे तक रहा। आंधी व पानी के कारण जो जहां था वह वहीं रूका रहा। आंधी व पानी के कारण बिजली के तार टूट जाने से विद्युत आपूर्ति ठप हो गई। कड़ी मशक्कत के बाद देर रात विद्युत विभाग के कर्मियों ने कई स्थानों पर टूटे तारों की मरम्मत की, तब जाकर विद्युत आपूर्ति बहाल हुई। हालांकि बारिश के बावजूद बुधवार को मौसम की तल्खी अपने पूरे शबाब पर रही। दिनभर लोग पसीना पोंछते व छांव ढूंढते नजर आए। लोगों का कहना है कि इन दिनों मौसम के मिजाज में हो रहा परिवर्तन उनकी समझ से परे है।

मकान पर गिरा पेड़

वहीं चहनिया के नौदर गांव में मंगलवार की रात असीर अहमद व कमाल अहमद के मकान पर नीम का विशालकाय पेड़ गिर गया। इससे मकान क्षतिग्रस्त हो गया। संयोग रहा कि उस समय परिजन मकान के बगल बरामदे में सो रहे थे। इस तरह आंधी तूफान और वर्षा के दौरान क्षेत्र में दर्जनों पेड़, बिजली के खंभे व टिन शेड गिर कर क्षतिग्रस्त हो गए। इससे विद्युत आपूर्ति पर ठप हो गई और विद्युत के अभाव में लोग बाग जहां उमस भरी गर्मी से परेशान रहे, वहीं पेयजल की संकट भी खड़ा हो गया।