-मानदेय सहित विभिन्न मांगों को लेकर टीचर्स के मूल्यांकन का बहिष्कार जारी

-चौथे दिन एक सेंटर पर अर्धनग्न होकर किया प्रदर्शन

VARANASI: अपनी विभिन्न मांगों को लेकर मूल्यांकन का बहिष्कार कर रहे टीचर्स ने चौथे दिन गुरुवार को अर्धनग्न होकर अपना विरोध जताया। विरोध के चलते यूपी बोर्ड के हाईस्कूल व इंटर एग्जाम की कापियों का मूल्यांकन शुरू नहीं हो सका। वित्तविहीन विद्यालयों के टीचर्स ने मानदेय की मांग को लेकर कमलाकर चौबे आदर्श इंटर कॉलेज सेंटर पर अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया। इतना ही नहीं मानदेय के लिए टीचर्स ने भिक्षाटन भी किया। इस दौरान विभिन्न सेंटर्स पर 'मानदेय नहीं तो मूल्यांकन नहीं' के नारे भी गूंजे। शिक्षकों ने कहा कि मांगें पूरी होने तक मूल्यांकन का बहिष्कार जारी रहेगा।

सरकार पर अनदेखी का आरोप

अपनी मांगों को लेकर अड़े टीचर्स ने मूल्यांकन केंद्रों पर धरना व मीटिंग कर सपा सरकार को खूब खरी खोटी सुनाई। वक्ताओं ने कहा कि शिक्षकों की मांगों को लेकर सरकार उपेक्षात्मक रवैया अपनाए हुए है। यहीं कारण है कि यूपी गवर्नमेंट टीचर्स की मांगों की अनदेखी कर रही है। जबकि सपा ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में वित्तविहीन विद्यालयों के टीचर्स को मानदेय देने का वादा किया था। लेकिन वह अपने इस वादे को पूरा नहीं कर रही है। यूपी गवर्नमेंट की ओर से ठोस पहल होने के बाद ही टीचर्स अपना आंदोलन वापस लेंगे।

इन संघों ने आवाज की बुलंद

उप्र माध्यमिक शिक्षक संघ (वित्तविहीन) के जिलाध्यक्ष भानुशंकर त्रिपाठी, महामंत्री प्रवीण सिंह, चेत नारायण गुट के जिलाध्यक्ष रघुवंश राय, अरविंद पटेल, ज्वाला प्रसाद राय, अशोक श्रीवास्तव, पांडेय गुट के जिलाध्यक्ष श्याम अवध सिंह, महामंत्री डॉ। जितेंद्र कुमार सिंह, भयानक सिंह सहित आदि लोगों ने धरना प्रदर्शन में अपनी आवाज बुलंद की।