-एडीजी के आदेश पर कैंट सहित अन्य सभी रेलवे स्टेशंस पर बढ़ी चौकसी

-होली के मद्देनजर जीआरपी व आरपीएफ जवानों को किया गया एलर्ट

VARANASI

होली के मद्देनजर कैंट स्टेशन सहित सिटी के अन्य सभी रेलवे स्टेशंस पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। एडीजी रेलवे वीके मौर्या के आदेश के बाद इंस्पेक्टर जेपी सिंह ने जीआरपी व आरपीएफ के जवानों को हर वक्त मुस्तैद रहने को कहा गया है। एडीजी का साफ संदेश है कि किसी भी धमाके को हल्के में नहीं ले सकते। होली से पहले कैंट स्टेशन कैंपस में हुए धमाके के बाद हमारी चिंता और बढ़ गई है। इसलिए पैसेंजर्स की सिक्योरिटी के मद्देनजर किसी प्रकार की ढील बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

तह तक पहुंचने में जुटा विभाग

एडीजी रेलवे का कहना है कि पैसेंजर्स समेत रेल संपत्तियों की सिक्योरिटी के साथ खिलवाड़ किसी भी कीमत पर नहीं किया जा सकता। कोई घटना हुई है तो उसकी तह तक जाना होगा ताकि दोबारा कोई घटना न हो सके। इस लिहाज से कैंट स्टेशन कैंपस में हुए धमाके की जांच चल रही है। एडीजी रेलवे रविवार को चंदौली स्थित मुगलसराय स्टेशन जा रहे थे। कुछ मिनटों के लिए कैंट स्टेशन पर रुके थे। इस दौरान सिक्योरिटी से जुड़े सभी ऑफिसर वहां मौजूद रहे।

संदिग्धों को दबोचे

एडीजी रेलवे ने ऑफिसर्स से कहा कि होली को देखते हुए स्टेशंस पर पैसेंजर्स की भीड़ अधिक हो रही है। इसलिए भीड़ पर जवानों की नजरें होनी चाहिए और जहां भी संदिग्ध दिखें उन्हें दबोच लेने की जरूरत है। उन्होंने पैसेंजर्स को भी सुरक्षा के लिहाज से जागरूक करने पर बल दिया। स्टेशन कैंपस में अवैध रूप से घुमने वालों पर अंकुश लगाने के साथ ही अवैध वाहनों को खदेड़ने का आदेश दिया है।

ताकि बदले जीआरपी की इमेज

एडीजी रेलवे ने कहा कि जीआरपी की इमेज बदलने की कोशिश हो रही है। बताया कि कैंट स्टेशन पर घुमने वाले बच्चों को पढ़ाने की जिम्मेदारी जीआरपी उठा रही है। इसके अलावा जो बच्चे भटके मिले हैं उनके पुनर्वास के लिए भी जीआरपी प्रयास कर रही है।