- पीएम मोदी के संत रविदास मंदिर में होने वाले प्रस्तावित दौरे का हैदराबाद में दलित छात्र रोहित वेमुला सुसाइड केस को लेकर दलित छात्र संगठन कर सकते हैं विरोध

- मंदिर प्रबंधन को लेटर भेजकर जताया अपना विरोध, खुफिया विभाग हुआ अलर्ट

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बनारस दौरे को लेकर विरोध की तैयारी प्रशासन की तैयारियों पर भारी पड़ सकती है। इसके लिए खुफिया विभाग को अलर्ट कर दिया गया है और विरोध करने वाले संगठनों और लोगों को ट्रेस करने का आदेश दे दिया गया है। ये विरोध हैदराबाद में दलित छात्र रोहित वेमुला सुसाइड केस के कारण हो सकता है। खासतौर पर संतरविदास मंदिर में कार्यक्रम के दौरान।

लखनऊ की तरह कर सकते हैं नारेबाजी

पिछले महीने 22 दिसम्बर को पीएम का लखनऊ में एक यूनिवर्सिटी में कार्यक्रम के दौरान इसी मुद्दे को लेकर विरोध हो चुका है। पीएम मंच पर जैसे ही बोलने चढ़े थे वैसे ही छात्रों ने मोदी वापस जाओ के नारे लगाये थे। जिसके बाद हड़कंप मच गया था। इसी तरह बनारस के रविदास मंदिर में भी पीएम के दौरे को लेकर विरोध के स्वर उठने लगे हैं। बीएचयू के ही कुछ दलित छात्रों समेत कुछ दलित संगठनों ने रविदास मंदिर प्रबंधन को लेटर भेजकर पीएम के दौरे का विरोध करने की बात कही है। संगठनों ने ये भी कहा है कि पीएम रविदास मंदिर में सिर्फ दलित वोट बैंक को साधने आ रहे हैं न कि उनका दलितों के प्रति कोई लगाव है। जिसके बाद खुफिया विभाग सक्रिय हो गया है। खुफिया टीमों को बीएचयू कैंपस समेत रविदास मंदिर इलाके में जानकारी जुटाने को कहा गया है।

तैयारी हो गई है शुरू

- खुफिया विभाग की टीमों को विरोध करने वाले छात्रों संगठनों को ट्रेस करने को कहा गया है

- लंका थाने को भी अपने लेवल पर जानकारी जुटाने की जिम्मेदारी दी गई है

- सोर्सेज के मुताबिक विरोध करने वालों को पीएम के विजिट के दो दिन पहले नजरबंद करने की तैयारी है

- पीएम के दौरे के दौरान काले कपड़ों और काले गुब्बारों पर विशेष नजर रखने को कहा गया है