-जंसा में हुई घटना से नाराज लोगों ने तीन घंटे तक रोड किया जाम

-परिवार में मचा कोहराम, मां के गम में डूबीं पांच बेटियां

VARANASI

जंसा एरिया के गोराई गांव में सोमवार को दोपहर बाद स्कूल बस के धक्के से फ्ख् वर्षीय मनोरमा देवी की मौत हो गई। क्षुब्ध ग्रामीणों ने महिला की लाश को सड़क पर रखकर तीन घंटे तक चक्काजाम कर दिया। ग्रामीण व परिजन मुआवजे, बस चालक के खिलाफ कार्रवाई व डीएम को मौके पर बुलाने की मांग कर रहे थे। स्थानीय व कपसेठी पुलिस ने लोगों को समझाने का प्रयास किया लेकिन वे मानने को तैयार नहीं हुए। इस बीच पहुंचे एसडीएम राजातालाब त्रिभुवन राम ने मुआवजा दिलाने का आश्वासन देकर जाम समाप्त कराया। मृत महिला की पांच बेटियां हैं।

चप्पल उठाने में हो गया हादसा

कतवारूपुर (नोनखरा) गांव निवासी मुंशी लाल सोनकर की पत्नी मनोरमा देवी राशन लेने गोराई स्थित कोटेदार के यहां गई थी। वहां से राशन लेकर उसे एक ऑटो में रखा और बैठने लगी। इस बीच मनोरमा के एक पैर से चप्पल नीचे गिर पड़ी। इस पर वह जैसे ही चप्पल उठाने के लिए उतरी कि तभी बच्चों को छोड़कर लौट रही निजी स्कूल बस के धक्के से गंभीर रूप से घायल हो गई। सूचना पर पहुंचे परिजन आनन फानन में घायल मनोरमा को लेकर रोहनिया स्थित एक निजी हॉस्पिटल में पहुंचे जहां कुछ ही देर बाद उसने दम तोड़ दिया।

सीओ सदर रामसेवक यादव ने बताया कि नशे में धुत कुछ लोगों ने महिलाओं को बरगलाकर जाम लगवा दिया था। इन्हें चिह्नित कर कार्रवाई की जाएगी।