-रोडवेज बस स्टेशन पर एआरएम के नेतृत्व में डग्गामार बसेज के खिलाफ चलेगा अभियान

-आरएम ऑफिस से सभी एआरएम को जारी हुआ है लेटर, सुबह पांच से दोपहर डेढ़ बजे तक रोकेंगे अवैध बसों का संचालन

VARANASI

कई सालों से रोडवेज बस स्टेशन के आसपास से हो रही डग्गेमारी रोकने के लिए रोडवेज अधिकारियों की दिनवार ड्यूटी लगाई गई है। इस मामले को लेकर आरएम ऑफिस से सभी अधिकारियों को लेटर भेजकर निर्देशित भी कर दिया गया है.सभी एआरएम के अंडर में दो-दो कर्मचारियों की टीम बनाई गई है। अधिकारियों संग कर्मचारी सुबह पांच बजे से दोपहर एक बजे तक कैंट रोडवेज बस स्टेशन पर पहुंचकर डग्गामार बचेज का संचालन रोकेंगे। रोडवेज के दायरे में यदि डग्गामार बस मिलता है तो उसका फोटो शूट कर आरएम ऑफिस को भेजे।

इन दिन इनकी ड्यूटी

सोमवार व गुरूवार

-एआरएम रूरल आरसी दुबे संग कमलेश उपाध्याय और अखिलानंद त्रिपाठी

मंगलवार व शुक्रवार

-एआरएम फायनेंस वीएन त्रिपाठी संग माजिद खां और राजेश सिंह

बुधवार- एआरएम चंदौली अरविंद कुमार संग योगेंद्र कुमार

शनिवार- एआरएम कैंट रामलखन पाल संग नंद लाल पांडेय

रविवार - एआरएम काशी अनिल सिंह संग मनोज यादव

बाइक से घूमते हैं बस माफिया

रोडवेज बस स्टेशन के सामने बस माफिया बस संचालित कराते हैं। जौनपुर-आजमगढ़ गेट, इलाहाबाद गेट के सामने अपनी बस लगाकर पैसेंजर बैठाते हैं। बस माफिया खुद बाइक पर सवार होकर रोडवेज अधिकारियों का लोकेशन लेते रहते हैं। यदि रोडवेज पर आरएम व एआरएम नहीं होते हैं तो फिर उनकी बांछें खिल जाती हैं। उसके बाद तो बस रोडवेज के अंदर भी प्रवेश कर जाती है।

मारपीट को रहते हैं तैयार

कई बार रोडवेज कर्मचारियों संग बस माफिया मारपीट कर चुके हैं। डग्गेमारी रोकने के लिए तत्पर रहने वाले रोडवेज स्टाफ को कई बार दबंग बस संचालकों के ड्राइवर व कंडक्टर धमका भी चुके हैं। इस कारण बहुत से रोडवेज स्टाफ डग्गामारी रोकने का अभियान अब नहीं चलाते हैं।

डग्गेमारी रोकने के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है। रोडवेज बस स्टेशन पर अधिकारी अपनी ड्यूटी दे भी रहे हैं। किसी भी सूरत में डग्गेमारी नहीं होने दी जाएगी।

पीके तिवारी

आरएम, रोडवेज कैंट