- शहर के चार अलग-अलग इलाकों में साढ़े बारह बजे से लेकर ढाई बजे तक ताबड़तोड़ छिनैती और उचक्कागिरी की वारदातें

- लहुराबीर और सारनाथ में दो लोगों से ढाई लाख रुपये छीनकर बदमाश फरार, लंका और सिगरा में कार से लाखों की उचक्कागिरी

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

चुनाव खत्म होने के बाद अचानक से लगता है अपना शहर क्राइम सिटी बन गया है। हर रोज लूट, डकैती, हत्या और छिनैती की वारदातों पुलिस से पब्लिक तक सभी को हिला दिया है। हाल ही में चौक में हुई अब तक की सबसे बड़ी डकैती के मामले की पड़ताल अभी पूरी भी नहीं हुई थी कि बदमाशों ने गुरुवार को शहर के अलग-अलग चार इलाकों में दो घंटे के अंदर ताबड़तोड़ एक के बाद एक चार वारदातें कर डाली। पहली घटना चेतगंज थाना क्षेत्र के लहुराबीर स्थित एक प्राइवेट बैंक के बाहर हुई और एक फर्म के कर्मचारी से बदमाश एक लाख रुपये छीनकर भाग निकले। पुलिस कुछ समझती तभी सारनाथ आशापुर में बदमाशों ने एक ठेकेदार से डेढ़ लाख रुपये छीन लिए। इन दो वारदातों की सूचना पर पुलिस सक्रिय हुई लेकिन इससे पहले लंका में उचक्कों ने फॉर्चूनर गाड़ी से ढाई लाख रुपयों से भरा बैग उड़ा दिया। उचक्कों का आतंक यही नहीं थमा और सिगरा में भी एक कार से उचक्के बैग पार कर गए।

रुपये लेकर जा रहा था फर्म

गुरुवार की सुबह वारदातों की शुरुआत लहुराबीर से हुई। लहुराबीर कबीचौरा रोड पर स्थित एक प्राइवेट बैंक में जैतपुरा के साड़ी डिजाइन की मशीनों के पा‌र्ट्स कारोबारी अब्दुल रहीम के कर्मचारी अरशद चेक लेकर बैंक से एक लाख रुपये निकालकर पैदल ही रामकटोरा की तरफ बढ़ रहे थे। इस बीच बाइक सवार बदमाश आये और अरशद के हाथों से रुपयों से भरा बैग छीनकर भाग निकले। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने भुक्तभोगी से पूछताछ कर बैंक के सीसी फुटेज की जांच की लेकिन कुछ हाथ नहीं लगा।

ठेकेदार को बनाया निशाना

सारनाथ थाना क्षेत्र के आशापुर में अनपरा में बिजली विभाग की ठेकेदारी करने वाले लल्लन सिंह से उचक्कों ने डेढ़ लाख रुपये उड़ा दिए। लल्लन सिंह आशापुर चौराहे पर स्थित एसबीआई की ब्रांच से डेढ़ लाख रुपये नगदी निकाल कर घर लौट रहे थे। बैंक से निकलकर पैदल ही आशापुर चौराहे की तरफ बढ़ रहे थे तभी स्कूटी सवार दो बदमाश सामने से आकर उनके हाथ से रुपयों से भरा पॉलीबैग छीना और हवेलिया होते हुए तिब्बती संस्थान रोड से भाग निकले।

कार से उड़ाया पैसों से भरा बैग

तीसरी घटना लंका थाना क्षेत्र में हुयी। यहां मऊ के राजेश सिंह की पत्‍‌नी पुष्पा सिंह अपने भाई के आई थीं। बच्ची का जन्मदिन होने के कारण पुष्पा उसके हाथों से दिव्यांग बच्चों में कॉपी-किताब बंटवाना चाहती थीं। इसलिए वे बच्चों के साथ अपनी फॉर्चूनर कार से लंका पहुंचीं और स्टेशनरी की दुकान पर किताबों की खरीदारी करने के लिए बच्चों को ड्राइवर संग भेज दिया। इस बीच कार में अकेली बैठी पुष्पा के पास एक किशोर पहुंचा और कार का दरवाजा खटखटाकर बताया कि गाड़ी के नीचे उनका रुपया गिरा है। इस पर जैसे ही पुष्पा गाड़ी से उतर कर कार के नीचे देखा मौका पाकर उचक्कों ने कार की सीट पर रखा 2.50 लाख रुपयों से भरा बैग उड़ा दिया। जब पुष्पा को इसका पता चला तो उन्होने शोर मचाया लेकिन तब तक उचक्के भाग निकले। वहीं सेम तरीके से उचक्कों ने सिगरा थाना क्षेत्र के रथयात्रा चौराहे के पास स्थित एक चश्मे की दुकान के बाहर खड़ी इनोवा में बैठी मिर्जापुर जलही पट्टी निवासी मीनू मिश्रा का बैग कार से उड़ा दिया। यहां भी बदमाशों ने गाड़ी के नीचे रुपये गिरे होने की बात कहकर ड्राइवर और मीनू को नीचे उतारा और इसी बीच अंदर रखा बैग लेकर भाग निकले। बैग में 20 हजार रुपये समेत कई बैंकों के एटीएम, क्रेडिट कार्ड और आधार कार्ड समेत कई महत्वपूर्ण डाक्यूमेंट्स थे। कार्ड होल्डर भेलूपुर में एक कॉम्प्लेक्स के बाहर फेंककर बदमाश भागे हैं।