-कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन पर डीएम हुए सख्त

-नोटिस जारी कर होटल प्रबंधन से पूछा, गंभीर लापरवाही के लिए क्यों न होटल का लाइसेंस कर दिया जाए निरस्त

कोविड नियमों का उल्लंघन करने पर डीएम कौशल राज शर्मा ने कैंट के नदेसर स्थित होटल कम्फर्ट इन को सात दिनों के लिए सील कर दिया है। इसके अलावा उन्होंने नोटिस भी जारी की है और कहा है कि क्यों न होटल के पंजीयन को निरस्त करते हुए परिसर में होटल चलाने से ही प्रतिबंध कर दिया जाए। यह कार्रवाई डीएम ने उसके बाद किया जब उक्त होटल के कमरे में दारू पार्टी कार्यक्रम का वीडियो वायरल हुआ। इस मामले में कैंट पुलिस ने 16 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था।

सात दिनों में हुई कार्रवाई

कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन कराने के लिए डीएम ने कड़ा रूख अख्तियार कर दिया है। उनकी इस कड़ाई की ही देन है कि आज काशी कोरोना से जंग जीतने की स्थिति में आ रहा है। ऐसे में इन नियमों को तोड़ने वाले भला कैसे उनकी नजर से बच सकते हैं। कुछ दिन पहले हुई वीडियो वायरल के मामले में जांच के बाद डीएम ने सात दिनों के होटल कम्फर्ट इन को सील कर दिया है।

आदेशों का उल्लंघन

डीएम कौशल राज शर्मा ने अपने निर्देश में साफतौर पर लिखा है कि होटल कम्फर्ट इन में बिना अनुमति पार्टी आयोजित करना मतलब राज्य सरकार द्वारा कोविड महामारी के दृष्टिगत प्रतिबंधों का जानबूझ कर उल्लंघन करने जैसा है। होटल के मैनेजमेंट द्वारा स्थानीय स्तर पर कोविड महामारी के प्रतिबंध आदेशों का उल्लंघन किया गया है। प्रतिबंधित समय में के साथ ही एक ही टाइम पर बहुत से गेस्ट एक कमरे में इकट्ठे कर जान को जोखिम में डाला गया है। गेस्ट के कमरे में सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क, सेनेटाईजेशन की गाइड लाइन का पालन कराने की जिम्मेदारी होटल का होने के बावजूद उसका पालन नहीं करवाया गया है।

स्पष्टीकरण मांगा गया

डीएम कौशल राज शर्मा ने कहा कि कोविड के नियमों का होटल प्रबंधन द्वारा उल्लंघन किया गया है। इसके लिए नोटिस जारी कर 7 दिनों में अंदर स्पष्टीकरण मांगा गया है। डीएम ने नोटिस में लिखा है कि क्यों न होटल के पंजीयन को निरस्त करते हुए परिसर में होटल चलाने से ही प्रतिबंध कर दिया जाए।