-धरना-प्रदर्शन से दूसरे दिन भी ठप रहा बीएसए ऑफिस का कामकाज

-राहत के लिए सेंट्रल व स्टेट से एक्ट में संशोधन करने की अपील

VARANASI

अचानक शिक्षामित्रों का समायोजन कैंसिल करने के डिसीजन से वे रोड पर आ गए हैं। धरना-प्रदर्शन के माध्यम से शिक्षामित्र नौकरी के लिए गुहार लगा रहे हैं। इस क्रम में लगातार चौथे दिन शनिवार को भी वे आंदोलित रहे। नाराज शिक्षामित्रों का जुटान आज भी बीएसए ऑफिस पर रहा। इस दौरान सभा कर शासन-प्रशासन को आड़े हाथ लेते हुए रास्ता निकलने की मनुहार भी की।

भर आया गला

धरना-प्रदर्शन के दौरान नारेबाजी करती महिला शिक्षामित्रों का गला कई बार भर आया, पर सवाल पेट का था लिहाजा तेज धूप, उमस के बावजूद उनका हुजूम शाम चार बजे तक बीएसए ऑफिस में डटा रहा। शिक्षामित्रों के विरोध प्रदर्शन व हंगामा के चलते लगातार दूसरे दिन बीएसए ऑफिस का कामकाज ठप रहा। हालांकि शांतिपूर्ण तरीके से धरना, सभा कर अपनी बात शासन-प्रशासन तक पहुंचाने का प्रयास करते रहे। शिक्षामित्रों का जमावड़ा सुबह क्क् बजे से ही बीएसए ऑफिस में होने लगा था। इस दौरान कई वक्ताओं ने सभा को संबोधित किया। उधर शिक्षामित्रों के आक्रोश को देखते हुए सिक्योरिटी के पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं।

कमिश्नर को सौंपा लेटर

उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के प्रतिनिधि मंडल ने पीएम व सीएम को संबोधित पत्रक शनिवार को कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण को सौंपा। इसमें स्टेट व सेंट्रल गवर्नमेंट से शिक्षामित्रों को सहायक अध्यापक पद पर बनाए रखने के लिए तत्काल अध्यादेश लाने का अनुरोध किया गया है। पत्रक सौंपने वालों में संघ के मंडल अध्यक्ष भूपेंद्र कुमार सिंह, मंडल महामंत्री विजय गौरव, जिलाध्यक्ष अजय सिंह सहित अन्य लोग शामिल रहे।