-संस्कृत यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने लिया डिसीजन

-पूरे देश में एक साथ होगा एग्जाम, ऑनलाइन मिलेगा एडमिट कार्ड

VARANASI: संपूर्णानंद संस्कृत यूनिवर्सिटी में शास्त्री-आचार्य के एनुअल एग्जाम की तैयारी स्टार्ट हो गयी है। शास्त्री-आचार्य का एग्जाम इस साल पूरे देश में एक साथ कराने का डिसीजन लिया गया है। वहीं इस साल भी शास्त्री-आचार्य के परीक्षार्थियोंको स्वकेंद्र की सुविधा दी जाएगी। रजिस्ट्रार वीके सिन्हा की अध्यक्षता में शुक्रवार को मीटिंग बुलाई गई थी। इसमें एग्जाम की तैयारियों की समीक्षा की गई। मीटिंग में छात्र संख्या, पेपर, कापियों सहित अन्य बिंदुओं पर विमर्श किया गया। मीटिंग में यह डिसीजन लिया गया कि एग्जाम के लिए पहले प्रस्तावित टाइम टेबल जारी की जाएगी। साथ ही ऑब्जेक्शन के लिए तीन दिन का टाइम दिया जाएगा।

ताकि स्टूडेंट्स को न हो असुविधा

यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने परीक्षार्थियों को ऑनलाइन एडमिट कार्ड देने का डिसीजन लिया है। स्टूडेंट्स की सुविधा के लिए एडमिट कार्ड की एक प्रति कॉलेजेज को भी उपलब्ध कराई जाएगी। वहीं परीक्षाओं में नकल रोकने के लिए शासन का सहयोग लेने का भी डिसीजन लिया गया है। इस क्रम में क्भ् या क्म् मार्च को परीक्षा समिति की मीटिंग बुलाने का भी निर्णय लिया गया। मीटिंग में डिप्टी रजिस्ट्रार आईपी झा, असिस्टेंट रजिस्ट्रार दीप्ति मिश्रा, जगदीश प्रसाद, सिस्टम मैनेजर विजय कुमार मणि त्रिपाठी, अनिल कुमार चतुर्वेदी सहित अन्य लोग प्रेजेंट रहे।

यूनिवर्सिटी का एग्जाम फॉर्म जल्द

एफिलिएटेड कॉलेजेज व प्राइवेट परीक्षार्थियों के एग्जाम फॉर्म ऑनलाइन भरे जा चुके हैं। वहीं यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स का अब तक एग्जाम फॉर्म नहीं भरा गया है। मीटिंग में यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स का परीक्षा फॉर्म जल्द भरवाने का डिसीजन लिया गया।