- सिगरा में कक्षा नौ के छात्र ने फांसी लगाकर दी जान

-पढ़ाई के तनाव के चलते हो गया था डिप्रेशन का शिकार

-पारिवारिक तनाव में अस्सी निवासी युवक ने लगाई फांसी

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

डिप्रेशन और टेंशन जिंदगी में कुछ इस कदर हावी हुआ कि चपेट में आने वालों ने इनसे मुकाबला करने की बजाय जिंदगी ही खत्म करने का फैसला कर लिया। शहर के अलग-अलग हिस्सों में सोमवार को छात्र और युवक ने खुदकुशी कर ली।

सिगरा थाना एरिया के माधोपुर में कक्षा नौ में पढ़ने वाले छात्र ने फांसी लगाकर जान दे दी। वह डिप्रेशन का शिकार था। वहीं भेलूपुर थाना एरिया के अस्सी में पारिवारिक टेंशन खुदकुशी कर ली।

साथी और भाई नहीं थे साथ

मूल रूप से गाजीपुर बलेसर का रहने वाला अनय चौहान (16 वर्ष) कक्षा नौ का छात्र था। माधोपुर में पवन राय के मकान में किराये पर कमरा लेकर रहता था और सिगरा स्थित कोचिंग में पढ़ाई करता था। उसका छोटा भाई अनन्य चौहान भी साथ रहकर पढ़ाई करता था। माधोपुर के जिस कमरे में अनय उसका भाई रहते थे उसी में दो और छात्र साथ रहते थे। दो दिन पहले ही दोनों कमरा छोड़कर कहीं और चले गए थे। छोटा भाई भी परीक्षा खत्म होने पर गांव चला गया था। कमरे पर अनय अकेले ही था। सोमवार की सुबह कमरे का दरवाजा देर तक नहीं खुला तो मकान मालिक को शक हुआ। रोशनदान से झांककर देखा तो पखें के सहारे उसकी लाश लटक रही थी। गले में गमछा का फंदा था। पुलिस ने मकान मालिक और परिजनों से पूछताछ की तो पता चला है कि अनय कुछ दिनों से पढ़ाई को लेकर काफी परेशान था। वह डिप्रेशन का शिकार हो गया था।

पत्नी के दुपट्टे को बनाया फंदा

अस्सी निवासी दिनेश मिश्रा (32 वर्ष) ने सोमवार की सुबह पत्‍‌नी के दुपट्टे का फंदा बना कर पंखे से लटककर जान दे दी। घटना के वक्त घर में और कोई नहीं था। सुबह पत्‍‌नी अमिता चार साल की बच्चे को स्कूल भेजने के बाद ट्यूशन पढ़ाने गई थी। नौ बजे के लौटकर आई तो घर का दरवाजा बंद मिला। नॉक करने पर कोई रिस्पांस नहीं मिला तो पुलिस को सूचना दी। पुलिस दरवाज तोड़कर घर में दाखिल हुई तो एक कमरे में दिनेश का शव पंखे से लटक रहा था। दिनेश ने अमिता से लव मैरिज की थी। दिनेश मूलरूप से चंदौली के रहने वाले थे। बड़े पिता जय प्रकाश मिश्र रिटायर्ड इंजीनियर हैं और साकेत नगर में रहते हैं। मृतक की पत्‍‌नी आरोप लगा रही थी इन्होंने पति को पैतृक संपत्ति में हिस्सा देने की बजाय बेइज्जत करके भगा दिया। इससे पति काफी तनाव में थे।