-बॉलीवुड स्टार्स और सिंगर्स के प्रोग्राम के साथ बुधवार को होगा आईजीसीएल इनॉगरेशन

-सिगरा स्टेडियम में 10 दिन तक चलने वाले टूर्नामेंट में 32 टीम करेंगी पार्टिसिपेट

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

सिगरा स्टेडियम। जहां बुधवार को क्रिकेट ग्राउंड पर चौकों-छक्कों की बरसात होगी तो बॉलीवुड सितारों के जलवे भी दिखेंगे। मौका होगा आईजीसीएल (इंडियन ग्रामीण क्रिकेट लीग) के शुभारंभ का। 10 दिन तक चलने वाले इस टूर्नामेंट का शुभारंभ बुधवार को सिगरा स्टेडियम में बदायूं के सांसद धर्मेद्र यादव करेंगे। टूर्नामेंट में 32 टीमें पार्टिसिपेट करेंगी। 6 नवंबर को समापन के अवसर पर विनर टीम और खिलाडि़यों को प्राइज देने प्रदेश के सीएम अखिलेश यादव आएंगे। टूर्नामेंट में सोनभद्र, बलिया, गाजीपुर, मिर्जापुर, आजमगढ़, मऊ, जौनपुर, चंदौली, भदोही और वाराणसी की 32 टीमें नाक आउट आधार पर खिताब के लिए भिड़ेंगी।

बॉलीवुड सितारे दिखाएंगे जलवा

आईजीसीएल के चेयरमैन और उत्तर प्रदेश सरकार के खेल सलाहकार डॉ। अनुराग भदौरिया ने बताया कि उद्घाटन समारोह में बॉलीवुड स्टार शमिता शेट्टी, फेमस सिंगर श्वेता पंडित, एक्टर जायद खान, आकृति कक्कड़ और तोशी साबीर कई कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे। लीग की विजेता टीम को ट्रॉफी के साथ तीन लाख रुपए और उपविजेता टीम को ट्राफी के साथ दो लाख रुपए प्राइज दिया जाएगा। तीसरे स्थान पर आने वाली टीम को एक लाख रुपए और चौथे स्थान पर रहने वाली टीम को 50 हजार रुपए कैशमनी प्राइज दिया जाएगा। सेमीफाइनल से पहले के सभी मैच 15-15 ओवर के खेले जाएंगे। सेमीफाइनल और फाइनल मैच 20-20 ओवर के होंगे। मैन ऑफ द टूर्नामेंट को 50 हजार रुपए प्राइज दिया जाएगा। सिगरा स्टेडियम में मैच देखने आने वाले दर्शकों को प्रवेश नि:शुल्क है।

दुनिया को दिखेगा गांव का टैलेंट

टैलेंट न तो सुविधा का मोहताज होता है और न ही किसी की सहानुभूति का। बस उसे सही वक्त का इंतजार होता है, जब उसके टैलेंट को परखा जा सके। ऐसे ही टैलेंटेड लोगों के लिए है आईजीसीएल (इंडियन ग्रामीण क्रिकेट लीग)। आईजीसीएल के चेयरमैन डॉ। अनुराग भदौरिया ने बताया कि गांव का टैलेंट क्रिकेट में अपना हुनर दिखाएगा, जिसे अमीरों का खेल कहा जाता है। आईजीसीएल का उद्देश्य ऐसे ही टैलेंटेड क्रिकेटर्स को दुनिया के सामने लाना है। गांव-गांव से ऐसे टैलेंटेड क्रिकेटर्स की खोज की जा रही है। टूर्नामेंट के सभी खिलाड़ी गांव के हैं।