-प्रवीण भाई तोगडि़या बोले, राहुल-मोदी से जुड़े सवाल उनसे ही पूछो

-गंगा में मूर्ति विसर्जन करना जन्मसिद्ध अधिकार

-कांग्रेसी से पहले हिंदू है अजय राय, रासुका लगाना गलत

VARANASI

विश्व हिंदू परिषद के अंतर्राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण भाई तोगडि़या ने कहा कि मैं मोदी का प्रतिनिधि नहीं हूं। राहुल और मोदी से जुड़े मामलों के सवाल उन्हीं से पूछा जाए। विहिप नेता ने गीता की स्वदेश वापसी को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के प्रयासों का परिणाम बताया। बनारस आए विहिप नेता ने विश्वनाथ बाबा के साथ काल भैरव का दर्शन करने के बाद वे स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती से मिलने श्रीविद्या मठ पहुंचे। उन्होंने विधायक अजय राय पर लगे रासुका को भी गलत बताया।

संतों से मिले विहिप नेता

काशी यात्रा पर आए प्रवीण भाई तोगडि़या मंगलवार को केदारघाट स्थित श्रीविद्या मठ में स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती सहित अन्य संतों से मिलने पहुंचे। उन्होंने कहा कि गंगा में प्रतिमा का विसर्जन करना न सिर्फ हमारी परंपरा है बल्कि हमारा जन्मसिद्ध अधिकार है। इसलिए मूर्ति विसर्जन तो गंगा में ही होना चाहिए। गंगा में प्रदूषण मूर्ति विसर्जन से नहीं बल्कि गंगा किनारे बसे नगरों और गांवों के अवजल व कारखानों केकचरों से हो रहा है। इनसे हो रहे प्रदूषण की मात्रा 9ब् प्रतिशत है। गंगा में मूर्ति विसर्जन के बाबत साधु-संतों के साथ ही विहिप खड़ा रहेगा।

हटाई जाए रासुका

कांग्रेस विधायक अजय राय पर लगे रासुका के मामले में उन्होंने कहा कि वे पहले हिंदू हैं और बाद में कांग्रेसी। यदि वे हिन्दू नहीं होते तो मूर्ति विसर्जन मामले में नहीं निकलते। उन पर लगाई गई रासुका को हटाया जाना चाहिए। विहिप नेता ने देश में अलगाववादियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की वकालत की। गौ हत्या के सवाल पर कुछ टिप्पणी किए बगैर विहिप नेता ने कहा कि मै नागपुर में बयान दे चुका हूं। पश्चिम बंगाल के वीर भूमि में मुस्लिम आबादी ज्यादा होने के कारण दुर्गापूजा रोके जाने पर कहा कि यह चिंता का विषय है।