-पंचायत चुनाव की काउंटिंग के साथ SSC की भी है परीक्षा

-21 हजार से अधिक कैंडीडेट्स को संभालना और मतगणना की सुरक्षा होगी कड़ी चुनौती

VARANASI

जिला प्रशासन का रविवार को एसिड टेस्ट है। इस दिन पंचायत चुनाव के सभी आठ ब्लॉक में काउंटिंग होनी है तो ब्9 सेंटर्स पर ख्क् हजार से अधिक कैंडीडेट्स एसएससी के एग्जाम में शामिल होंगे। एग्जाम को नकलविहीन व शांतिपूर्ण कराना चुनौती है तो मतगणना के दौरान किसी तरह की अव्यवस्था न फैले, यह बड़ा चैलेंज है। जिला प्रशासन ने इसके लिए पूरी ताकत झोंक दी है।

म्7 मजिस्ट्रेट की होगी निगाह

एक नवंबर, रविवार को कर्मचारी चयन आयोग (मध्य क्षेत्र) की कंबाइंड हायर सेकेण्डरी लेवल (क्0+ख्) ख्0क्भ् की परीक्षा है। एडीएम सिटी विन्ध्यवासिनी राय ने बताया कि एग्जाम जिले के ब्9 सेंटर्स पर होगा, जिसमें करीब ख्क्,फ्क्क् परीक्षार्थी शामिल होंगे। एग्जाम दो शिफ्ट्स में होंगे। पहले शिफ्ट का एग्जाम सुबह क्0 से क्ख् बजे तक व दूसरे शिफ्ट का एग्जाम दोपहर ख् से ब् बजे के बीच होगा। एग्जाम को शांतिपूर्ण ढंग से कराने के लिए क्7 सेक्टर मजिस्ट्रेट और भ्0 स्टैटिक मजिस्ट्रेट को जिम्मेदारी दी गई है। एडीएम सिटी ने कहा कि सेंटर पर परीक्षार्थी आधे घंटे पहले पहुंच जाएं, वरना एंट्री की परमीशन नहीं मिलेगी। हर सेंटर पर पुलिस फोर्स भी तैनात रहेगी।

पैरामिलिट्री फोर्स की भी तैनाती

एक नवंबर, रविवार को पंचायत चुनाव की मतगणना होगी। जिसके बाद बीडीसी के क्क्99 पद और जिला पंचायत सदस्य के ब्8 पद को नए चेहरे मिल जाएंगे। सुबह आठ बजे शुरू होने वाली काउंटिंग के लिए काफी तैयारी की गई है। मतपेटियां बूथवार निकाली जाएंगी और उसकी गणना की जाएगी। भ्0-भ्0 मतपत्रों की गड्डी बनाकर बीडीसी और जिला पंचायत सदस्य की गणना एक साथ होगी। दोपहर बाद धीरे-धीरे परिणाम आने लगेगा। देर शाम तक जिला पंचायत सदस्यों के भी रिजल्ट आने लगेंगे। मतगणना को शांतिपूर्ण कराने के लिए जहां जिला प्रशासनिक अधिकारियों की छुट्टी भी काम करते हुए बीत रही है, वहीं सुरक्षा के मद्देनजर कई सेंटर्स पर पैरामिलिट्री फोर्स भी तैनात की जाएगी।

यहां तय होगा प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला

ब्लॉक - मतगणना केंद्र

सेवापुरी - सेवाभारती बुनियादी इंटर कॉलेज

बड़ागांव - बलदेव डिग्री कॉलेज

पिंडरा - नारायणी चैलेंजर्स कांवेंट स्कूल, गंगापुर

हरहुआ - काशी कृषक इंटर कॉलेज

चोलापुर - आदर्श राष्ट्रीय इंटर कॉलेज

चिरईगांव - इंटरमीडिएट कॉलेज बरियासनपुर

काशी विद्यापीठ - मां सरस्वती महाविद्यालय चांदपुर

आराजीलाइन - जगतपुर पीजी कॉलेज