-उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ ने दी बोर्ड परीक्षा कापियों के मूल्यांकन के बहिष्कार की चेतावनी

-16 सूत्रीय मांगों के समर्थन 14 से 16 मार्च को करेंगे प्रदर्शन

VARANASI

यूपी बोर्ड हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षाएं अभी समाप्त भी नहीं हुई है कि बोर्ड की धड़कन भी बढ़नी शुरू हो गई है। क्म् सूत्रीय मांगों को लेकर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ ने मूल्यांकन बहिष्कार की चेतावनी दिया है। शिक्षक नेताओं का कहना है कि मांगों के समर्थन में शिक्षा निदेशक कार्यालय लखनऊ में क्ब् से क्म् मार्च तक विरोध प्रदर्शन करेंगे। इसके बाद भी सरकार नहीं चेती तो ख्0 मार्च के बाद मूल्यांकन का बहिष्कार करेंगे।

बोर्ड को डर सता रहा है कि पिछले साल की तरह शिक्षकों ने उत्तर पुस्तिका मूल्यांकन का बहिष्कार किया तो तय समय में रिजल्ट डिक्लेयर करना संभव नहीं होगा।

लखनऊ में जुटेंगे शिक्षक

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ की मांग है कि तदर्थ शिक्षकों के विनियमितीकरण का तत्काल शासनादेश जारी हो। पुरानी पेंशन योजना की बहाली की जाए। वित्तविहीन शिक्षकों को मानदेय, बैंक के माध्यम से शिक्षकों के सैलरी का भुगतान किया जाए। शिक्षक एमएलसी चेतनारायण सिंह का कहना है कि यदि हमारी मांगें बीस मार्च तक राज्य सरकार नहीं मानती है तो मूल्यांकन का बहिष्कार किया जाएगा। लंबित मांगों को लेकर लास्ट ईयर यूपी सरकार से सहमति बनी थी लेकिन अभी तक मांगें पूरी नहीं गई। यूपी माध्यमिक शिक्षक संघ के मंडलीय मंत्री डॉ। प्रमोद कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि मांगों के समर्थन में लगभग आठ सौ शिक्षक सिर्फ बनारस मंडल से लखनऊ में जुटेंगे। यदि मांगे पूरी नहीं हुई तो मूल्यांकन बहिष्कार किया जाएगा।