लैंड ऑडिट में करीब 10 हजार वर्गमीटर जमीन निकली थी

पुलिस फोर्स की मौजूदगी में वीडीए ने की कार्रवाई

लालपुर आवासीय योजना में स्थानीय लोगों के विरोध के बीच बुधवार को 10 आवंटियों को विकास प्राधिकरण ने कब्जा दिया। पुलिस फोर्स की मौजूदगी में संयुक्त सचिव परमानंद यादव ने कब्जा दिलवाया। वीडीए वीसी राहुल पांडेय के निर्देश पर कुछ महीने पहले लैंड ऑडिट कराई गई थी, जिसमें लालपुर आवासीय योजना के प्रथम चरण में शराब ठेका के पास यह जमीन निकलकर सामने आई थी। नियोजन विभाग ने पड़ताल की तो वहां 30 फीट की सड़क भी निकलकर सामने आ गई। बाद में इस जमीन की बोली लगाकर आवंटन किया गया, जिससे वीडीए को भारी राजस्व मिला। साथ ही एक ही दिन में पूरी जमीन बिक गई।

विरोध नहीं आया काम

बुधवार को जब वीडीए की टीम तीन अभियंताओं की मौजूदगी में वहां कब्जा देने पहुंची तो स्थानीय लोगों ने विरोध शुरू कर दिया, लेकिन बाद में संयुक्त सचिव ने उन्हें समझाया। उधर, पुलिस व वीडीएकíमयों की भारी मौजूदगी को देखते हुए भी विरोधियों के पांव ठिठके। दरअसल, विवाद को हवा देने के लिए वहां के स्थानीय लोगों ने वीडीए की दीवार पर लिखा था कि यह जमीन विवादित है। दोपहर तीन बजे के बाद सभी को कब्जा देते हुए चांदमारी पुलिस चौकी को भी वीडीए ने सूचित कर दिया। आवंटियों को जमीन मिलने के बाद वह काफी खुश नजर आये।

अमरा ने अवैध निर्माण सील

वीडीए की प्रवर्तन टीम ने बुधवार को नगवां वार्ड के अमरा में कार्रवाई की और बचाऊ लाल गुप्ता के अवैध निर्माण को सील कर दिया। जोनल अधिकारी परमानंद यादव के निर्देश पर जेई रामचंद्र ने भवन को सील करने के बाद रोहनिया पुलिस की अभिरक्षा में सौंप दिया।