- पुलिस कमिश्नर ने दैनिक जागरण आईनेक्स्ट में खबर छपने के बाद दिए जांच के निर्देश

- शहर के प्रमुख चौक-चौराहों और उसके आसपास स्थित शराब और बीयर की दुकानों पर पुलिस ने दी दस्तक

शहर के प्रमुख इलाकों के अलावा शराब और बीयर की दुकानों के आसपास खुलेआम जाम छलकाते लोगों की खबर दैनिक जागरण आईनेक्स्ट में छपते ही इसका बड़ा असर देखने को मिला है। शुक्रवार को पुलिस देर शाम तक इन इलाकों में दस्तक देती रही। इस कार्रवाई से जहां शराबियों में खलबली मच गई, वहीं दुकानदार भी कुछ समय के लिए सकपका गये। जांच के क्रम में पुलिस ने जहां दुकानदारों को नाबालिगों को शराब की बोतल नहीं देने और दुकान के आसपास खुले में शराब पीने वालों पर रोक लगाने को कहा तो वहीं एसीपी दशाश्वमेध अवधेश पांडे ने जांच के क्रम में लक्सा स्थित एक दुकान के पास खुलेआम बीयर पीते एक युवक को धर दबोचा।

बता दें कि दैनिक जागरण आईनेक्स्ट में शुक्रवार, दो जुलाई के अंक में ये क्या सड़क को बना दिया मयखाना शीर्षक से खबर प्रकाशित होने के बाद इसपर संज्ञान लेते हुए पुलिस कमिश्नर ए। सतीश गणेश ने इसपर कड़ी कार्रवाई की बात कही। उन्होंने सभी एसीपी स्तर के अधिकारियों और थाना प्रभारियों को इसके लिए अभियान चलाए जाने का निर्देश दिया। उनके निर्देश का असर यह रहा कि हर एक शराब और बीयर की दुकानों पर पुलिस नजर आई। अचानक पुलिस की धमक पड़ने से लोगों में खलबली मच गई। दुकानदारों में भी खौफ देखा गया।

पुलिस ने यहां दी दस्तक

खबर का संज्ञान लेकर एडीसीपी वरुणा, विनय कुमार सिंह ने कई स्थानों पर जांच अभियान चलाया। वहीं एसीपी कैंट अभिमन्यु मांगलिक के नेतृत्व में कचहरी, ठिठोरी महाल, वरुणा पुल, भोजूबीर इलाके में स्थित शराब की दुकान पर चेकिंग की, जबकि एसीपी चेतगंज नितेश प्रताप सिंह के नेतृत्व में चेतगंज, सिगरा सहित अन्य शराब की दुकान पर चेकिंग की गई।

पूरे शहर में चला जांच अभियान

वहीं एसीपी दशाश्वमेध अवधेश कुमार पांडेय के नेतृत्व में लक्सा प्रभारी महातम यादव, दशाश्वमेध थाना प्रभारी द्वारा चेकिंग अभियान चलाकर देसी-अंग्रेजी शराब की दुकानों के अलावा बीयर की दुकानों पर चेकिंग की गई। इधर, कोतवाली एसीपी प्रवीण कुमार सिंह के नेतृत्व में कोतवाली, रामनगर आदि क्षेत्रों में चेकिंग की गई। वहीं सारनाथ एसीपी सतोष कुमार मीणा और भेलूपुर एसीपी चक्रपाणि त्रिपाठी के नेतृत्व में अपने-अपने सर्किल क्षेत्र में चेकिंग कर पुलिस कमिश्नर के निर्देशों का पालन कराया गया।

:: कोट ::

दैनिक जागरण आईनेक्स्ट में छपी खबर में साफ दिख रहा था कि सार्वजनिक स्थानों और दुकानों के पास खड़े होकर कुछ लोग शराब पी रहे हैं। मामला गंभीर है, इसके लिए शुक्रवार को ही सभी एसीपी और थाना प्रभारियों को अभियान चलाकर कार्रवाई का निर्देश दिया गया। इसी अभियान के तहत यह कार्रवाई की गई है और आगे भी इस तरह की कार्रवाई अभियान चलाकर की जाएगी।

ए। सतीश गणेश, पुलिस कमिश्नर वाराणसी कमिश्नरेट