- सारनाथ के सत्संग नगर कॉलोनी की वारदात, शुक्रवार की भोर में बंद मकान में घुसने का प्रयास कर रहे थे चोर

-पड़ोस के युवक के कमर में लगी है गोली, गंभीर हालत में बीएचयू ट्रॉमा सेंटर में है भर्ती

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

चोरों का हौसला अब डकैतों और लुटेरों से भी ज्यादा बढ़ चुका है यही वजह है कि रात के वक्त चोरी करने निकल रहे चोर असलहों से लैस होकर निकल रहे हैं और आस पड़ोस के लोगों इनको रोकना टोकना भारी पड़ रहा है। ऐसा ही मामला शुक्रवार की भोर में सारनाथ के सत्संग नगर कॉलोनी में देखने को मिला। यहां पड़ोस के एक मकान में किराये पर रहने वाले एक तांत्रिक के घर में घुसने की कोशिश कर रहे चोरों को जब पड़ोस के अविनय पाण्डेय (28 वर्ष) ने रोकने की कोशिश की तो चोरों ने उस पर गोली चला दी। गोली अविनय के कमर में दाई ओर लगी है। उसे गंभीर हालत में बीएचयू के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

ताला तोड़कर घुसे अंदर

सत्संग नगर कॉलोनी में जितेन्द्र सिंह के मकान में मोहनिया बिहार के मूल निवासी विनोद पाण्डेय बेटे अविनय और पत्‍‌नी संग पिछले कुछ दिनों से रह रहे हैं। विनोद एक दवा कम्पनी में एमआर हैं जबकि बेटा अविनय चौबेपुर में एक प्राइवेट स्कूल में टीचर है। शुक्रवार की भोर में लगभग तीन बजकर 45 मिनट पर पड़ोस में रहने वाले जेपी सिंह के मकान में चोरों ने घुसने का प्रयास किया। जेपी सिंह अरुणाचल में केन्द्रीय विद्यालय में टीचर हैं और अपना मकान उन्होंने मिर्जापुर में कंकाल काल मंदिर के महंत कृष्ण कुमार उपाध्याय को किराये पर दे रखा है। शुक्रवार भोर में एक बाइक से आये दो युवक पहले मेन गेट का ताला तोड़कर अंदर घुसे और फिर कमरे के गेट का भुन्नाशी काटने के लिए पतली आरी का यूज कर रहे थे।

बाहर निकले विनोद

इस बीच खटर पटर सुनकर पड़ोस में रहने वाले विनोद और उनका बेटा अविनय अपने घर से बाहर निकले और कौन है, कौन है कर शोर मचाने लगे। इस बीच अविनय ने एक ईट उठाकर महंत के घर में फेंकी। जो चोर को जा लगी। इस पर चोर वहां मौजूद सीढ़ी पर चढ़ा और अविनय को लक्ष्य कर गोली चला दी। गोली चलते ही विनोद ने चिल्लाना शुरू किया तो दोनों बदमाश हवा में फायर करते हुए बाइक से भाग निकले। इस बीच सूचना पर पुलिस भी पहुंच गई और अविनय को अस्पताल ले जाया गया। पुलिस को मौके से 32 बोर का एक खोखा, दो पतली आरी भी मिली हैं।

घर में मिली कई चौंकाने वाली चीजें

पुलिस को इस घटना के बाद तांत्रिक के घर से कई चौंकाने वाली प्रतिबंधित चीजें मिली हैं। पुलिस ने मौके से तांत्रिक के शिष्य अजीत कुमार को भी पकड़ा है। पुलिस को तांत्रिक के कमरे से काले हिरण की छाल, भालू की खाल और कई मुकदमों के कागजात, एफआईआर और एनसीआर की कापियां भी मिली हैं। सीओ कैंट का कहना है कि इस मामले की भी जांच होगी।