-आज से Effected हो जाएगा रेलवे का नया time table

-महामना, केवी व वरुणा सहित कई ट्रेंस का schudle हुआ change

VARANASI

ट्रेन से जर्नी के लिए निकल रहे हैं तो एक बार शेड्यूल देख लीजिए। बिना ट्रेन का टाइम टेबल देखे जर्नी के लिए निकलना भारी पड़ सकता है। कारण कि रेलवे ने एक अक्टूबर से कई ट्रेंस का टाइम टेबल चेंज कर दिया है। इस प्रकार कैंट रेलवे स्टेशन से चलने या गुजरने वाली एक दर्जन ट्रेंस का शेड्यूल एक अक्टूबर से चेंज हो जाएगा। इसमें महामना से लेकर वरुणा एक्सप्रेस तक शामिल है। वहीं वाराणसी-ओखा एक्सप्रेस का नंबर भी चेंज हो गया है।

महामना शाम म्.भ्भ् पर होगी रवाना

सुपर लग्जरी ट्रेन महामना सुपरफास्ट (ख्ख्ब्क्7 ) वाराणसी कैंट से दिल्ली के लिए शाम म्.फ्भ् की बजाय म्.भ्भ् बजे रवाना होगी। वहीं वरुणा एक्सप्रेस (क्ब्ख्ख्7/ख्ब्ख्ख्7) तड़के ब्.भ्0 की बजाय पांच मिनट पहले ब्.ब्भ् बजे रवाना होगी। नॉर्दन रेलवे लखनऊ द्वारा जारी टाइम टेबल के अनुसार काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस नई दिल्ली के लिए दिन में क्.ब्भ् की बजाय दो बजे तो साबरमती एक्सप्रेस (क्9क्म्8) दोपहर क्.भ्भ् की बजाय ख्.फ्0 बजे अहमदाबाद के लिए चलेगी। वहीं मरुधर एक्सप्रेस (क्ब्8म्ब्) सुबह 8.ब्0 की बजाय 8.ब्भ् बजे तो मैसूर -वाराणसी के बीच चलने वाली गाड़ी नंबर क्म्ख्ख्9 के कैंट पहुंचने का समय सुबह क्क्.भ्भ् की बजाय दोपहर क्ख् बजे होगा। दिल्ली से रक्सौल रोहिला के बीच चलने वाली सद्भावना एक्सप्रेस (क्ब्008 व क्ब्0क्म्) सुबह 9.क्0 की बजाय नौ बजे ही कैंट आएगी। इसका ठहराव भी क्0 से बढ़कर क्भ् मिनट हो जाएगा। इसके अलावा कैंट-मुगलसराय पैसेंजर (भ्ब्ख्म्फ् ) का समय अब सुबह भ्.भ्0 की बजाय सुबह सात बजे और कैंट-गाजीपुर (7भ्क्क्ख्) ट्रेन दोपहर क्.ब्0 की बजाय क्.फ्भ् बजे रवाना होगी। पैसेंजर ट्रेन नंबर भ्ब्ख्म्म् रात ख्ख्.भ्भ् की बजाय ख्ख्.ब्भ् पर आएगी।

बनारस-ओखा अब सुपर फास्ट

वाराणसी-ओखा मेल एक्सप्रेस की स्पीड बढ़ाने की दिशा में इसे सुपर फास्ट कर दिया गया है। इससे अब ओखा-बीएसबी क्9भ्म्9 का नंबर ख्ख्9म्9 व बीएसबी- ओखा क्9भ्70 का नया नंबर ख्ख्970 होगा। यह बदलाव एक अक्टूबर से प्रभावी हो जाएगा।

हमसफर एक्सप्रेस ने राह की आसान

वाराणसी के हिस्से में भले कोई हमसफर एक्सप्रेस नहीं आई लेकिन सियालदह-जम्मूतवी कमी पूरी करेगी। सियालदह (ख्ख्फ्क्7) से सोमवार को रवाना ट्रेन रात क्.0क् बजे वाराणसी कैंट आएगी। जम्मूतवी (ख्ख्फ्क्8) से बुधवार को चली गाड़ी कैंट पर सुबह भ्.ब्0 बजे आएगी। इसका संचालन कब से होगा, यह अभी तय होना है। हालांकि इसकी घोषणा हो गयी है।