काशी विद्यापीठ एडमिनिस्ट्रेशन ने सैकड़ों कैंडीडेट्स को दी राहत

आवेदन करने वाले कॉलेजेज को मिला एडमिशन का परमिशन, वेबसाइट पर अपलोड

VARANASI

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ ने क्ब्0 एफिलिएटेड कॉलेजेज में ग्रेजुएशन की फ्फ् परसेंट सीटें बढ़ा दी है। यह कॉलेज अब ग्रेजुएशन के एक सेक्शन में म्0 के स्थान पर 80 व पीजी में फ्0 के स्थान पर ब्0 सीटों पर कैंडीडेट्स का कर सकते हैं। यह आर्डर सिर्फ करेंट सेशन के लिए इफेक्टेड होगा। यूनिवर्सिटी ने यूजी व पीजी में सीट बढ़ाने के इच्छुक एफिलिएटेड कॉलेजेज से ख्0 अगस्त तक आवेदन मांगा था। आवेदन के साथ एफिलिएटेड कॉलेजेज को उपलब्ध इंफ्रास्ट्रक्चर व टीचर्स का डिटेल देना था।

क्भ्भ् ने किया था आवेदन

सीट बढ़ाने के लिए वाराणसी, चंदौली, भदोही, मीरजापुर, सोनभद्र व भदोही के करीब क्भ्भ् कॉलेजेज ने आवेदन किया। यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने क्भ् कॉलेजेज की सीट पहले ही बढ़ा दी थी। अब आवेदन करने वाले अन्य कॉलेजेज को भी यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने एडमिशन की अनुमति प्रदान कर दी। इस संबंध में रजिस्ट्रार ओमप्रकाश की ओर से बुधवार को आर्डर भी जारी कर दिया गया है।

वेबसाइट पर हुआ अपलोड

कॉलेजेज में सीट बढ़ने की सूचना यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर भी अपलोड कर दिया गया है। जहां से स्टूडेंट्स व कॉलेजेज एडमिनिस्ट्रेशन जानकारी ले सकते हैं। साथ ही यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने कॉलेजेज से बढ़ी हुई सीटों पर जल्द से जल्द एडमिशन प्रॉसेस पूरा कर लेने का निर्देश भी दिया गया है ताकि पठन-पाठन प्रभावित न हो सके। बहरहाल यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन के इस डिसीजन से सैकड़ों स्टूडेंट्स को राहत मिल गई है।