-जलनिगम के जेई सुशील गुप्ता की हत्या के बाद प्रशासन ने किए सुरक्षा के इंतजाम

- निर्माण व पेयजल इकाई के जेई को काम कराने के वक्त मिलेंगे सशस्त्र होमगार्ड

VARANASI

यूपी जलनिगम के जेई सुशील कुमार गुप्ता की हत्या के बाद जूनियर इंजीनियर्स को प्रशासन ने सिक्योरिटी दी है। साइट पर काम कराने के दौरान निर्माण और पेयजल इकाई के इंजीनियर्स को आ‌र्म्ड सशस्त्र होमगार्ड मुहैया कराए जाएंगे। हालांकि सुरक्षा रात में काम कराने के दौरान मिलेगी, लेकिन जरूरत पड़ने पर दिन में भी होमगार्डो को बुलाया जा सकेगा। एक जेई के साथ एक होमगार्ड साइट पर मौजूद रहेगा।

हत्या पर 20 दिन तक हड़ताल

पांच जून की रात को रवीन्द्रपुरी के पास साइट पर काम कराने के दौरान जलनिगम(पेयजल यूनिट) के अवर अभियंता सुशील कुमार गुप्ता पर मनबढ़ों ने जानलेवा हमला कर दिया था। नई दिल्ली स्थिति एम्स में उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई थी। घटना से आक्रोशित जलनिगम की निर्माण, पेयजल और गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई के करीब दो दर्जन जूनियर इंजीनियर हड़ताल पर चले गए। इससे शहर में चल रहे हैंडपम्प, पाइपलाइन और सीवरलाइन से जुड़े कार्य 20 दिन तक ठप रहे। इसका संज्ञान शासन और प्रशासन ने तत्काल लिया। अफसरों की ओर से पर्याप्त सिक्योरिटी देने के आश्वासन के बाद इंजीनियर माने और काम पर लाैट आए।

भयमुक्त माहौल में होगा काम

अवर अभियंता संघ के पदाधिकारियों का कहना है कि बिना सुरक्षा दिए साइट पर काम करना सम्भव नहीं है। विभागीय कर्मियों की मांग पर कमिश्नर, डीएम व एसएसपी ने सिक्योरिटी दी है। इससे अब भयमुक्त माहौल में काम कराना सम्भव हो सकेगा। रात में काम करने के दौरान ज्यादा दिक्कत आती है। इसलिए फिलहाल सिक्योरिटी व्यवस्था रात के लिए शुरू की गई है।

एक नजर

15

आ‌र्म्ड होमगार्डो की लगी ड्यूटी

15

जेई हैं निर्माण व पेयजल यूनिट में

03

यूनिटें हैं यूपी जलनिगम की

05

जून को जेई पर हुआ था हमला

घटना के बाद जूनियर इंजीनियर्स बिना सिक्योरिटी के काम करने को तैयार नहीं थे। इस पर अफसरों से सिक्योरिटी की मांग की गई। डीएम और एसएसपी के आदेश पर होमगार्डो की ड्यूटी लगाई है।

आरपी पांडेय, जीएम, जलनिगम (पेयजल यूनिट)