- लंका थानांतर्गत सामनेघाट स्थित कृष्णानगर कॉलोनी का मामला

- शराब का आदती होने के कारण युवक से घर के लोग रहते थे परेशान

शराब के लती 32 वर्षीय दिलीप विश्वकर्मा ने अपने घर में फांसी लगाकर जान दे दी। घटना लंका थानांतर्गत सामनेघाट स्थित कृष्णानगर कॉलोनी की है। मिली जानकारी के अनुसार दिलीप तीन भाइयों में सबसे छोटा था। शराब की लत होने के कारण परिवार के लोग उससे परेशान रहते थे। शनिवार को दिन में उसने अपने घर में ही फांसी लगा ली।

वाय¨रग व बिजली मरम्मत का काम करता था

दिलीप की मां ऊषा, बड़े भाई विजय व अजय ने बताया कि शराब के लत के कारण उसकी घर वालों ने उसकी शादी भी नहीं की थी। सुबह से लेकर देर रात तक शराब पीकर घर में विवाद करता रहता था। घर की आर्थिक स्थिति भी ठीक नहीं है। बड़ा भाई विजय ऑटो और अजय पंक्चर की दुकान चलाता है। पिता की पहले ही मौत हो चुकी है। दिलीप वाय¨रग और बिजली मरम्मत का काम किया करता था।

युवक की मां ने बताया कि वह सुबह सात बजे सोकर उठा और इसके बाद साइकिल से कहीं गया। वहां से काफी देर बाद लौटकर आने के बाद दरवाजा बंद कर लिया। देर तक जब बाहर नहीं निकला तो परिवार के लोगों ने आवाज दी, लेकिन अंदर कोई हरकत नहीं हुई। इसके बाद रोशनदान से देखा तो वह जमीन पर पड़ा था।

घरवालों ने दरवाजा तोड़ा

परिवार वालों ने बताया कि रस्सी के सहारे कपड़ा टांगने वाले हुक के सहारे फांसी लगा लिया था। कुछ देर बाद जोर पड़ने पर हुक टूटने के कारण जमीन पर गिर गया। घरवालों ने दरवाजा तोड़ा, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। इंस्पेक्टर लंका महेश पांडेय ने बताया कि शराब का आदती होने के कारण घर के लोग परेशान रहते थे। घरवालों ने किसी तरह का आरोप नहीं लगाया है। तहरीर के आधार पर कार्रवाई की जा रही है।