-खोदाई के चलते रोड हो चुकी है खराब, बरसात होने पर लोगों का चल पाना होगा दुश्वार

-पुलिस लाइन से पांडेयपुर काली मंदिर तक सड़क की हालत है बदतर

-खोदाई का काम पूरा हो जाने पर भी कई जगह सड़क के न बनने से पब्लिक परेशान

VARANASI

पांडेयपुर एरिया पिछले कई साल से लोगों के लिए परेशानियों से भरा साबित हो रहा है। यहां बारिश के दौरान हालात और ज्यादा दयनीय हो जाती है। बरसात होने पर सड़क पर कीचड़ और जलभराव होने से लोगों का चलना दुश्वार हो जाता है। सीवर पाइप लाइन बिछाये जाने के लिए इस रोड पर कई बार खोदाई कराई गई। यह काम अभी भी चल रहा है। लेकिन जहां पर काम पूरा हो चुका है वहां भी रोड ठीक से बनायी नहीं गयी है। मानसून आने वाला है लेकिन रोड के खराब रहने से इस साल भी यहां के लोगों के लिए परेशानियों का आना तय है।

न जाने कब खत्म होगी खोदाई?

इस एरिया में रहने वाले लोगों के लिए सबसे ज्यादा परेशानी का सबब यहां चल रही खोदाई है। इसके कारण यहां के लोग कई परेशानियों को झेलने के लिए मजबूर हो रहे हैं। कहीं नालियां टूटी पड़ी हैं तो रोड किनारे ड्रेनेज भी ध्वस्त है। इसके चलते यहां बरसात होने पर पूरा इलाका कीचड़ मय हो जाएगा। लोगों का कहना है कि यहां के पार्षदों को भी हमारी समस्या से कोई लेना-देना नहीं है।

सड़क किनारे नालियां बंद

पांडेयपुर चौराहे से पहडि़या, पुलिस लाइन, हुकुलगंज, नई बस्ती और लालपुर जाने वाली किसी भी रोड का रुख कर लिया जाए तो हर रास्ता खराब है। इतना ही नहीं इन मार्गो पर रोड साइड बनी नालियां भी कूड़े कचरे से भरी पड़ी हैं। इनकी सफाई भी नहीं की गयी है। इससे इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि बारिश के दौरान क्या स्थिति होगी।

इस एरिया में बारिश के दिनों में बहुत परेशानी होती है। वॉटर लॉगिंग तो नहीं होता है लेकिन रोड खराब होने के कारण इतना कीचड़ हो जाता है कि चलना दुश्वार हो जाता है। इसमें कोढ़ में खाज का काम खोदाई कर रहा है।

पंकज श्रीवास्तव, नई बस्ती

बरसात होने परा यहां हालत इतनी बिगड़ जाती है कि लोग इधर आना नहीं चाहते हैं। हर तरफ कीचड़ और पानी लगा रहता है। नालियां खराब होने के कारण पानी निकल नहीं पाता है।

पुनीत कुमार शुक्ला, पांडेयपुर

पिछले कई साल से पांडेयपुर एरिया के लोगों को परेशानी ही परेशानी झेलनी पड़ रही है। यहां लगातार खोदाई के कारण धूल और गंदगी से सामना करना पड़ता है तो बारिश के दिनों में कीचड़ और जल जमाव से प्रॉब्लम होती है।

वाचस्पती, पांडेयपुर

पांडेयपुर बड़ा बाजार है और सिटी के कई जगहों के लिए रास्ता भी यहीं से जाता है। लेकिन बारिश के दौरान यहां की हालत बहुत खराब हो जाती है। चारों और पानी और कीचड़ ही रहता है।

शांतनु कुमार, पांडेयपुर