- पिपलानी एरिया में बारिश के दौरान होती है वाटर लॉगिंग

- सीवर की ठीक से सफाई न होने के कारण होती है परेशानी

VARANASI

शहर के पुराने इलाको में शुमार कबीर रोड व पिपलानी कटरा बारिश के दिनों में लोगों को काफी परेशानी देता है। हालांकि यहां की रोड तो दुरुस्त रहती है लेकिन ड्रेन सिस्टम कमजोर होने के कारण पानी घंटो-घंटो रुका रहता है। कई बार तेज बारिश होने के कारण रोड लेवल के बराबर की दुकानों में पानी भर जाता है। पिपलानी कटरा तिराहे से कबीर रोड की ओर वाटर लॉगिंग काफी होती है।

नालियों तो बनी लेकिन साफ नहीं

पिपलानी तिराहे पर चारों ओर नालियां तो बनी हुई है लेकिन कई जगह पर साफ नहीं है। वहीं, यहां के लोगों का कहना है कि सीवर की अगर लगातार सफाई होती रहे तो पानी रुकने की संभावना कम हो जाती है। पिछले साल पानी लगने पर लोगों की शिकायत पर नगर निगम ने सीवर की सफाई करायी थी जिसके बाद वाटर लॉगिंग कम हो गयी थी।

पहले से कम है परेशानी

इस एरिया में वाटर लॉगिंग की परेशानी बहुत पुरानी है लेकिन नयी सीवर लाइन और रोड किनारे नालियों के बन जाने से समस्या से थोड़ी राहत मिली है। जहां पहले पांच से दस घंटे लगते थे पानी निकलने में वहीं अब चार-पांच घंटे में पानी निकल जाता है। लेकिन जितनी देर वाटर लॉगिंग होती है उतनी देर परेशानी तो होती ही है।

जितनी परेशानी पहले होती थी उतनी तो नहीं है लेकिन बारिश के दिनों में पानी तो इस एरिया में लगता ही लगता है। सबसे ज्यादा डर जल जमाव के दौरान हादसों का होता है। अक्सर लोग गिर कर चोटिल होते हैं।

सुजीत केसरी, कबीर रोड

बारिश के दौरान तो यहां पानी लगता ही है। चाहे कितनी ही अच्छी व्यवस्था हो जाए ये समस्या बनी ही रहेगी। बारिश के मौसम में अगर नालियों की सफाई भी लगातार होती रहे तो इस समस्या से बचा जा सकता है।

मनीष जायसवाल, पिपलानी

पिपलानी कटरा एरिया में बारिश के वक्त पानी तो हर साल ही लगता है। नालियां बनायी गयी है लेकिन उसकी रेगुलर सफाई नहीं होती है। सीवर चोक रहता है। जिसके कारण वाटर लॉगिंग होती है।

पवन जायसवाल, पिपलानी कटरा

बारिश के दिनों में यहां की परेशानी है जल जमाव। इसके कारण यहां पर भयंकर जाम लगता है और लोग हादसों का शिकार भी होते है। अगर बारिश से पहले सीवर व नालियों की सफाई हो जाए तो राहत मिल सकती है।

बबलू, कबीर रोड