-जोरदार बरसात होने पर मच जाता है हाहाकार, दुकानों में भी भर जाता है पानी, राहगीर होते हैं घायल

-ड्रेनेज सिस्टम का कमजोर होना व नालों की सफाई का न होना है मेन वजह

VARANASI

नई सड़क एरिया शहर के कपड़ा मार्केट के तौर पर जाना जाता है। ये शहर का सबसे बिजी एरिया है। लेकिन जब यहां बारिश होती है तो मार्केट के लोगों को पानी से बचने का रास्ता तलाशना पड़ता है। यहां पर बारिश होने के बाद सड़क पर घंटों पानी जमा रहता है। पानी भरने का मेन कारण ड्रेनेज सिस्टम का कमजोर होना है। वहीं नगर निगम के अधिकारियों का दावा है कि इस साल बारिश होने पर इस एरिया में वाटर लॉगिंग नहीं होगा। क्योंकि नयी सीवर लाइन बिछाई गई है।

क्षतिग्रस्त नालों की मरम्मत नहीं

नई सड़क एरिया में नगर निगम नालों की सफाई मानसून आने से पहले करने वाला था। ताकि यहां बारिश होने पर पानी जमा होने की शिकायत न मिले। लेकिन इस एरिया में अब तक न तो नालों की सफाई हुई है और न ही क्षतिग्रस्त नालों की मरम्मत कराई गई है। इससे साफ आसार दिख रहे हैं कि नई सड़क में बारिश के दिनों में वॉटर लॉगिंग का होना तय है।

समस्या पर कोई नहीं देता ध्यान

इस क्षेत्र की परेशानियों पर जन प्रतिनिधि और नगर निगम ध्यान नहीं देते हैं। अक्सर सीवर ब्लॉकेज की समस्या क्रिएट होती है। लेकिन शिकायत के बाद भी कई दिनों तक समस्या से निजात दिलाने के लिए कोई नहीं आता है। पानी भरने पर लोग सड़क पर बने गढ्डों में गिरकर घायल भी होते हैं।

पार्षद का मोबाइल मिला बंद

नई सड़क पर हर साल बरसात के दिनों में वॉटर लॉगिंग होने की प्रॉब्लम को लेकर जब क्षेत्रीय पार्षद से संपर्क किया गया तो उनका मोबाइल बंद मिला। बात करने पर कुछ लोगों ने बताया कि पार्षद की ओर से अपने क्षेत्र की पब्लिक की समस्याओं को लेकर कम ही ध्यान दिया जाता है।

बारिश के बाद यहां सड़क से लेकर दुकानों तक में पानी भर जाता है। कई बार हम लोगों को अपना सामान भी लेकर भागना पड़ता है। बारिश के बाद सड़कों पर जमा हुए पानी को निकलने में भी कई-कई घंटे लग जाते हैं।

अशोक शर्मा, नई सड़क

नई सड़क बारिश के वक्त वॉटर लॉगिंग की परेशानी से जूझता है। इस बार देखना है कि क्या हाल होता है। यहां पानी भरने के कारण राहगीर कई बार हादसे का शिकार भी होते हैं। बरसात होने पर दुकानों के भीतर तक पानी भर जाता है।

दीपक जायसवाल, नई सड़क

बारिश के दौरान दुकानदारों को काफी फजीहत झेलनी पड़ती है। कई बार दुकान के भीतर पानी भर जाने से काफी सारा सामान नष्ट हो जाता है। शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं होती है।

पवन गुप्ता, बेनिया

नई सीवर लाइन डाले जाने के बाद पिछले साल वॉटर लॉगिंग की परेशानी कुछ कम थी। हां, पर पूरी तरह से इस समस्या से निजात नहीं मिल सकी है। इस बार देखते हैं क्या होता है।

सागर कपूर, नई सड़क