-कैंट स्टेशन पर दो घंटे पीने के पानी की सप्लाई ठप रहने से परेशान यात्रियों ने किया हंगामा

-दादर, सद्भावना, फरक्का सहित कई ट्रेन्स के पैसेंजर्स बूंद बूंद को तरसे

VARANASI

कैंट स्टेशन कैंपस में शुक्रवार को दोपहर क्ख् से सवा दो बजे तक पानी की सप्लाई ठप रहने से पैसेंजर्स को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। इससे नाराज होकर उन्होंने हंगामा भी किया। सप्लाई ठप होने से दादर एक्सप्रेस, सद्भावना एक्सप्रेस, न्यू फरक्का एक्सप्रेस सहित कई ट्रेन्स को बिना पानी के ही रवाना किया गया। इससे इन ट्रेन्स में जर्नी कर रहे पैसेंजर्स बूंद-बूंद पानी के लिए तरस गए।

प्लेटफॉ‌र्म्स पर पानी के भटकते रहे

लांग जर्नी की ट्रेन्स के कैंट स्टेशन पर पहुंचते ही कोच से उतर कर पैसेंजर्स बॉटल लेकर प्लेटफॉर्म पर इधर से उधर भागते रहे। पीने के पानी की सप्लाई न होने से आरओ वॉटर प्वाइंट पर भी असर पड़ा। वॉटर प्वाइंट तक पानी सप्लाई न पहुंच पाने से ठंडा पानी सेल नहीं हो सका। बताया जाता है कि दोपहर क्ख् बजे अचानक पानी की सप्लाई स्टेशन कैंपस में ठप हो गयी। इसकी कम्प्लेन पैसेंजर्स ने ऑफिसर्स से की। ऑफिसर्स ने कुछ देर में सप्लाई सही होने का आश्वासन दिया लेकिन बात नहीं बनी।

जवानों ने किया बीच बचाव

दो घंटे तक पानी की सप्लाई न होने से पैसेंजर्स आपे से बाहर हो गये और हंगामा करने लगे। सदभावना एक्सप्रेस सहित दादर से गोरखपुर जाने वाली दादर एक्सप्रेस के पैसेंजर्स का उग्र रूप देख जीआरपी के जवानों को बीच बचाव करने के लिए उतरना पड़ा। जीआरपी कैंट के इंस्पेक्टर शिव प्रकाश सोनकर ने बताया कि पानी की सप्लाई ठप होने से पैसेंजर्स को परेशानी होना लाजमी है। उधर रेलवे ऑफिसर्स ने समस्या के समाधान के लिए दूसरे ओवर हेड टैंक से सप्लाई की लाइन को जोड़ने का आदेश दिया। तब जाकर स्टेशन कैंपस में पानी की सप्लाई स्टार्ट हो सकी।