-मिर्जामुराद में ट्रक ने महिला की ली जान, बाइक सवार बेटा बाल-बाल बचा

-फूलपुर व कपसेठी में भी सड़क हादसों में युवती समेत दो जख्मी

VARANASI

मिर्जामुराद हाइवे पर खजुरी के पास रविवार की सुबह गलत ढंग से ओवरटेक कर रहे ट्रक ने मुन्नी देवी (40 वर्ष) की जान ले ली। बेटे की आंख के सामने उसकी मां ट्रक के पहिए में फंसकर कुछ दूरी तक घिसटती रही। हादसे में बाइक सवार बेटा अनिल (20 वर्ष) बाल-बाल बच गया। पुलिस ने ट्रक को चालक समेत पकड़ लिया है।

पुलिस ने दर्ज किया case

मुंबई में काम करने वाले मिर्जापुर के बरैनी (कछवां) निवासी राजदेव यादव की पत्‍‌नी मुन्नी देवी अपने मायके मिल्कीचक (मोहनसराय) गई थीं। सुबह वह अपने बड़े बेटे अनिल कुमार यादव संग बाइक से ससुराल जाने के लिए निकलीं। इस बीच खजुरी पुलिस चौकी के पास बनारस की ओर से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक के चालक ने बाएं से ओवरटेक करते समय बाइक में टक्कर मार दी। टक्कर लगते ही बाइक पर बैठी महिला गिरकर ट्रक के पहिए में जा फंसी और घिसटती हुई दूर तक चली गई। ग्रामीणों के शोर मचाने पर जब चालक ने ट्रक रोका तो महिला को आनन-फानन में मंडलीय हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। बेटे अनिल की तहरीर पर ट्रक चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

कई हुए घायल

वहीं जलालपुर (जौनपुर) के दुबेपुर निवासी शिवशंकर दुबे रविवार को अपनी पत्‍‌नी वंदना (फ्0 वर्ष) व आठ वर्षीय पुत्र संकेत को बाइक पर बैठाकर ससुराल आयर जा रहे थे। बीच रास्ते में फूलपुर स्थित पेट्रोल पंप के सामने पटरी से सड़क पर चढ़ते समय बाइक फिसल गई जिससे पिता पुत्र पटरी की ओर तथा पत्नी वंदना सड़क की तरफ गिर गई। इस बीच पीछे से तेज गति से आ रहे ट्रक से उसका बायां पैर कुचल गया। एंबुलेंस के समय से न पहुंचने पर इंस्पेक्टर अपनी जीप से घायल युवती को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पिंडरा ले गए जहां प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल भेज दिया गया। दुर्घटना के बाद ट्रक को कब्जे में ले लिया। वहीं पति व बच्चे को खरोंच तक नही आई। इसके अलावा कपसेठी के सरावां गांव के पास ईट भट्ठे के सामने बाइक की चपेट में आने से रमेश नामक पांच वर्षीय बालक घायल हो गया। उसका स्थानीय चिकित्सक के यहां उपचार कराकर शहर ले जाया गया। घायल बालक के पिता हुबलाल वनवासी ईंट भट्ठे पर मजदूरी करते हैं। वह भदोही के कुकरौठी गांव निवासी है।